ICSE बोर्ड रिजल्ट : वाराणसी टॉपर बने 10वीं के अभ्युदय:रचित सेकेंड और अथर्व थर्ड टॉपर

 वाराणसी टॉपर बने 10वीं के अभ्युदय:रचित सेकेंड और अथर्व थर्ड टॉपर

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी । ICSE बोर्ड की परीक्षा में लड़कों ने और ISC में लड़कियों ने बाजी मारी। ICSE यानी कि 10वीं में टॉप -5 में से सभी पांचों छात्र ही हैं। वहीं, ISC यानी कि इंटरमीडिएट की टॉप 3 में दो लड़कियों ने बाजी मारी। वाराणसी के निवासी और सेंट जॉन्स स्कूल के छात्र अभ्युदय पांडेय ने 10वीं में डिस्ट्रिक्ट टॉप किया है। अभ्युदय ने 98.83% स्कोर यानी कि 600 में से 593 अंक हासिल किया। जिले में दूसरा स्थान रचित शाह का रहा। उन्होंने 591 अंक के साथ 98.50% स्कोर और थर्ड टॉपर अथर्व सिंह ने 588 अंक के साथ 98% का स्कोर हासिल किया। ISC बोर्ड में कोमल झा टॉपर और युक्ति धमीजा सेकेंड टॉपर रहीं।

वाराणसी में अभ्युदय पांडेय ने डिस्ट्रिक्ट टॉप किया है।

(वाराणसी में अभ्युदय पांडेय ने डिस्ट्रिक्ट टॉप किया है।)

वाराणसी में कुल 2500 से ज्यादा छात्र और छात्राओं ने ICSE और ISC बोर्ड के एग्जाम में सफलता पाई है। आज जब रिजल्ट चेक करने के बाद बच्चे स्कूल पहुंचे तो परिजनों और टीचर्स ने मिठाईयां खिलाकर सफल छात्र और छात्राओं को जाेरदार स्वागत किया। इस दौरान उन्हें माला पहनाकर उनका हौंसला भी आफजाई किया। आगे की लाइफ के लिए शुभकामनाएं भी दी गईं।

वाराणसी में ढाई हजार से ज्यादा बच्चों को ICSE और ISC बोर्ड की परीक्षा में सफलता मिली।

 

वाराणसी में ढाई हजार से ज्यादा बच्चों को ICSE और ISC बोर्ड की परीक्षा में सफलता मिली।

वाराणसी से निकले ज्यादातर टॉपर्स सेंट जॉन्स के मढ़ौली और BLW सेंटर्स से थे। ICSE बोर्ड में जिले में चौथे स्थान पर BLW के छात्र आर्यन गुप्ता रहे। उनको 97.33% स्कोर और पांचवें पर मनकला हरीश को 97.30% अंक मिले। वाराणसी में सेंट जॉन्स के मढ़ौली वाले सेंटर में 100% सक्सेज रेट रहा। वहीं, BLW वाले सेंटर का रिजल्ट 99.68% तक गया। लड़कियों में ICSE बोर्ड से प्रियांशी ने टॉप किया है। उन्होंने 97% अंक हासिल किया। 96.50% अंकों के साथ अवंतिका सिंह सेकेंड टॉपर रहीं।

अपने माता-पिता के साथ ICSE बोर्ड में 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले छात्र अभ्युदय पांडेय। अभ्युदय पांडेय की मां संगीता पांडेय और पिता प्रमोद पांडेय ने कहा, "मेरा बेटा इंजीनियरिंग करने के बाद UPSC की तैयारी करेगा।"

अपने माता-पिता के साथ ICSE बोर्ड में 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले छात्र अभ्युदय पांडेय। अभ्युदय पांडेय की मां संगीता पांडेय और पिता प्रमोद पांडेय ने कहा, "मेरा बेटा इंजीनियरिंग करने के बाद UPSC की तैयारी करेगा।"

ICSE बोर्ड में टॉप करने वाले बच्चों के परिजनों ने बताया, तीनों टॉपर्स स्कूल से घर आने के बाद अपने-अपने कोचिंग में क्लास करने के लिए चले गए। माता-पिता ने बताया कि इनका मकसद IIT से इंजीनियरिंग कर IAS की परीक्षा क्रैक करनी है।

(कोमल को मिले 94.80% अंक)

ISC बोर्ड की परीक्षा यानी कि 12वीं में इस साल लड़कियों ने अपना परचम लहराया । 94.80% अंकों के साथ कोमल झा ने वाराणसी में पहला स्थान हासिल किया। 94.60% अंकों के साथ युक्ति धमीजा दूसरे स्थान पर रहीं। 93.60% अंकों के साथ आदित्य कुमार यादव तीसरे स्थान पर रहे।

पिता अभिमन्यु सिंह के साथ थर्ड टॉपर अथर्व सिंह।

(पिता अभिमन्यु सिंह के साथ थर्ड टॉपर अथर्व सिंह।)

ICSE के सेकेंड टॉपर रचित शाह अपने मां प्रार्थना और पिता लोकेश शाह के साथ।

(ICSE के सेकेंड टॉपर रचित शाह अपने मां प्रार्थना और पिता लोकेश शाह के साथ।)

IAS बन करनी है समाज की सेवा

हाईस्कूल में वाराणसी से टॉप करने वाले अभ्युदय पांडेय की मां संगीता पांडेय और पिता प्रमोद पांडेय ने कहा, "मेरा बेटा इंजीनियरिंग करने के बाद UPSC की तैयारी करेगा। उसे सिविल सर्विस क्रैक कर देश और समाज कर सेवा करनी है। उन्होंने कहा कि बेटे की मेहनत रंग लाई। रचित के पिता लोकेश शाह, मां प्रार्थना शाह और बहन वीथिका शाह के साथ वाराणसी में रहते हैं।

ICSE बोर्ड के थर्ड टॉपर अथर्व सिंह अपनी मां डॉ. नीता सिंह के साथ।

(ICSE बोर्ड के थर्ड टॉपर अथर्व सिंह अपनी मां डॉ. नीता सिंह के साथ।)

मां BHU से की हैं PhD, पिता हैं असिस्टेंट कमिश्नर

मां प्रार्थना शाह ने कहा कि रचित का ज्यादातर टाइम नियमित कोचिंग और सेल्फ स्टडी में ही समय बीत जाता है। थर्ड टॉपर अथर्व सिंह के पिता अभिमन्यु पांडेय ने कहा कि वो सिद्धार्थ नगर में एक्साइज में असिस्टेंट कमिश्नर हैं।अथर्व की मां डॉ. नीता सिंह ने BHU से ही PhD किया है। परिवार के लोग काफी शिक्षित थे, इसलिए अथर्व को घर में ही शिक्षा का काफी बेहतर माहौल मिल गया। इसलिए, बेटे का रिजल्ट काफी बेहतर आया है।

Share this story