ICSE and ISC Result: 12वीं की परीक्षा में लखनऊ के आर्यन बने टॉपर, प्राप्त किए 99.75%, सीएम योगी ने दी बधाई

ICSE and ISC Result: 12वीं की परीक्षा में लखनऊ के आर्यन बने टॉपर, प्राप्त किए 99.75%, सीएम योगी ने दी बधाई

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ । काउंसिल आफ इंडियन सर्टिफिकेट स्कूल एग्जामिनेशन की आईएससी परीक्षा में मोहम्मद आर्यन तारिक ने देशभर में पहला स्थान हासिल करके लखनऊ का नाम रोशन किया है। सिटी मांटेसरी स्कूल की राजाजीपुरम शाखा के छात्र आर्यन ने 12वीं में 99.75% अंक हासिल किए हैं।

सीएमएस की ही दो छात्राएं देशभर में बारहवीं में दूसरे स्थान पर हैं। राजाजीपुरम शाखा की छात्रा अर्पिता सिंह और सीएमएस गोमती नगर की छात्रा आयशा खान ने 99.50 फीसदी अंक हासिल किए हैं। इसके अलावा लखनऊ के काफी बच्चों ने मेरिट में स्थान बनाया है।


डॉक्टर बनना चाहता है आर्यन
काउंसिल की परीक्षा में देश भर में पहला स्थान हासिल करने वाले आर्यन डॉक्टर बनकर मरीजों की सेवा करना चाहते हैं। आर्यन के पिता तारिक नफीस प्राइवेट जॉब करते हैं जबकि मां इमाइला गृहिणी हैं। आर्यन के अनुसार डॉक्टरी ही ऐसा पेशा है जिसमें आप सीधे तौर पर न सिर्फ मरीज की मदद कर सकते हैं बल्कि उनकी जान भी बचा सकते हैं। परीक्षा में सफलता हासिल करने पर आर्यन का कहना है कि चीजों को रटने के बजाय विषयवार टॉपिक क्लियर करने पर जोर देना चाहिए। इससे पढ़ा हुआ याद रहता है और परीक्षा के समय कोई समस्या नहीं आती है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ICSE व ISC की बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व गुरुजनों को हार्दिक बधाई! आप सभी 'नए उत्तर प्रदेश' के स्वर्णिम भविष्य हैं। कठोर परिश्रम व अटूट लगन से जीवन की हर परीक्षा में ऐसे ही उत्तीर्ण होते रहें, यही कामना है। मां सरस्वती की कृपा सभी पर सदैव बनी रहे।

आईसीएसई व आईएससी की बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को सीएम योगी ने दी बधाई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को घोषित आईसीएसई 10वीं व आईएससी 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों, उनके परिजनों व गुरुओं को बधाई दी। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सीएम योगी ने लिखा, 'आईसीएसई व आईएससी की बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व गुरुजनों को हार्दिक बधाई। आप नए उत्तर प्रदेश के स्वर्णिम भविष्य हैं। कठोर परिश्रम व अटूट लगन से जीवन की हर परीक्षा में ऐसे ही उत्तीर्ण होते रहें, यही कामना है। मां सरस्वती की कृपा सभी पर सदैव बनी रहे।' उल्लेखनीय है कि काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (आईसीएसई-सीआईएससीई) ने रविवार दोपहर 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित किए। आईसीएसई 10वीं में 98.94% और आईएससी 12वीं में 96.93% छात्र पास हुए हैं। आईएससी बोर्ड में 399 अंकों के साथ 5 छात्रों ने टॉप किया है, जबकि आईसीएसई 10वीं में 9 छात्रों ने शीर्ष स्थान प्राप्त किया है।

Share this story