''मुझे पूरा विश्वास है कि भले ही मैं कुछ न मांगूं, भदोही की जनता वोट देकर कमल को दिल्ली भेजेगी 

 ''मुझे पूरा विश्वास है कि भले ही मैं कुछ न मांगूं, भदोही की जनता वोट देकर कमल   को दिल्ली भेजेगी
पीएम मोदी ने कहा, "अखिलेश यादव को नई 'बुआ' से पूछना चाहिए कि वह यूपी के लोगों को बंगाल में बाहरी क्यों कहती हैं।"

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

 

भदोही  । प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के भदोही में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर तीखा हमला किया और सवाल किया कि वह कभी नई बुआ ( ममता बनर्जी ) '  से क्यों नहीं पूछते पश्चिम बंगाल में उत्तर प्रदेश के लोगों को बाहरी क्यों कहती हैं ?

 

 उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''मैं एसपी के 'शहजादे' से एक सवाल पूछना चाहता हूं, क्योंकि आप अपनी नई बुआ ( ममता बनर्जी ) के इतने करीब हैं, क्या आपने कभी पूछा है वह पश्चिम बंगाल में यूपी के लोगों को बाहरी क्यों कहती हैं।” मोदी ने आगे कहा, "हम सभी भारतीय हैं। हम 'भारत माता' की संतान हैं। फिर टीएमसी वहां जाने वाले उत्तर प्रदेश के लोगों को गाली क्यों देती है । 'अरे बबुआ, जरा अपनी बुआ को पूछ तो लो।' और उनको गाली देने के बाद उत्तर प्रदेश में आकर वोट मांगती है.'' एसपी और टीएमसी पर अपने हमले तेज करते हुए पीएम मोदी ने दावा किया कि दोनों पार्टियों के बीच जोड़ने वाली कड़ी तुष्टीकरण है. उन्होंने कहा , "केवल एक चीज है जो एसपी और टीएमसी को जोड़ती है और वह है तुष्टिकरण। तुष्टीकरण के ठेकेदार भारत की पहचान बदलना चाहते हैं।" पीएम बीजेपी उम्मीदवार विनोद कुमार के पक्ष में रैली कर रहे थे, जिनका मुकाबला तृणमूल कांग्रेस के ललितेश पति त्रिपाठी और बी एसपी के हरिशंकर से है । ललितेश यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमला पति त्रिपाठी के बेटे हैं। त्रिपाठी को सपा और कांग्रेस दोनों का समर्थन प्राप्त है ।

 

 नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर पर कांग्रेस और सपा की आलोचना की और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भगवा पार्टी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ''उनके समय ( सपा के शासनकाल) में अयोध्या और बनारस की सड़कों और घाटों की क्या हालत हुआ करती थी? बताइए, ऐसी स्थिति देखकर क्या आपको (जनता को) दुख नहीं हुआ?'' .. आज भव्य मंदिर हमारी आंखों के सामने है, जब रामलला टेंट में थे तो आपको दर्द का अहसास नहीं हुआ, लेकिन ये लोग आज भी नहीं मान रहे हैं कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है। कांग्रेस के शहजादा (राहुल गांधी) कोर्ट के आदेश को बदल कर राम मंदिर पर ताला लगाना चाहते हैं और राम लला को टेंट में रहने के लिए मजबूर करना चाहते हैं। क्या आप उनके इरादों को सफल होने देंगे? " अपनी पार्टी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, 'यह सिर्फ बीजेपी ही है जो अयोध्या में राम मंदिर पर गर्व महसूस करती है...यह भाजपा ही है जो विंध्यवासिनी धाम (मिर्जापुर जिले में) का निर्माण करा रही है ।


पीएम ने उत्तर प्रदेश और भदोही के आसपास के क्षेत्र में किए गए सभी विकास कार्यों के लिए अपनी पार्टी की सराहना की । उन्होंने कहा, "भाजपा ने राज्य की छवि बदलने के लिए दिन-रात काम किया। आज उत्तर प्रदेश की पहचान एक्सप्रेसवे से है। राज्य में छह एक्सप्रेसवे हैं। पांच नए एक्सप्रेसवे बनाए जा रहे हैं... 2017 तक केवल सात हवाई अड्डे थे और आज 17 हैं। तीन और हवाई अड्डे बनाए जा रहे हैं।" उन्होंने कहा, " भदोही में रेलवे लाइनों की संख्या दोगुनी है। भदोही और पूरे क्षेत्र में पहली बार विकास हुआ है। इन कार्यों का लाभ किसानों को मिलेगा। इसका लाभ क्षेत्र के कालीन उद्योग को भी मिलेगा। नए संसद भवन में भदोही के कालीन भी हैं । एक जिला, एक उत्पाद की सूची में भदोही के कालीन को शीर्ष पर रखा गया है...'' पीएम ने भदोही की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि वह यहां की जनता का आशीर्वाद लेने आये हैं. ''मुझे पूरा विश्वास है कि भले ही मैं कुछ न मांगूं, भदोही की जनता वोट देकर कमल (बीजेपी पार्टी का चुनाव चिन्ह) को दिल्ली भेजेगी। लेकिन आज, मैं यहां आपका आशीर्वाद लेने आया हूं... इस गर्मी में आपका उत्साह स्पष्ट रूप से कहता है 'फिर एक बार मोदी सरकार,'' पीएम ने कहा। भदोही में मतदान छठे चरण में 25 मई को होगा। मतगणना वोट 4 जून को होंगे।

Share this story