होली पर्व पर मानवीय पहल: अनाज बैंक ने दी बांसफोर परिवारों को खुशियों की पोटली
 

होली पर्व पर मानवीय पहल: अनाज बैंक ने दी बांसफोर परिवारों को खुशियों की पोटली

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी । होली पर्व किसी गरीब परिवार के लिए बेबसी भरा न हो इसके लिए विशाल भारत संस्थान द्वारा संचालित अनाज बैंक ने फिर पहल की है। लमही सुभाष भवन में स्थित अनाज बैंक ने सोमवार को लगभग 300 बांसफोर गरीब परिवारों को रंग, गुलाल, पापड़, तेल, चावल, दाल, आटा, चीनी रखी रखी पोटली दी।

बैंक के संस्थापक डॉ. राजीव श्रीवास्तव ने इस अवसर पर कहा कि गरीब भी पर्व पर बेबस नही रहेंगे, अब उनके घर में भी पकवान बनेगा और बच्चे त्योहार पर भूखे पेट नहीं सोयेगे। उन्होंने कहा कि होली का त्योहार रंगों एवं पकवानों के लिए जाना जाता है। घर से उठने वाली पकवानों की खुशबू और होली के उड़ते गुलाल खुशियों में चार चांद लगा देते हैं।

लेकिन कुछ घर ऐसे हैं जहां खुशियों पर गरीबी ने ग्रहण लगा दिया है। लमही के मुसहर परिवार की चिंता यही थी कि होली पर इस बार भी सब फीका ही रहेगा। ऐसे में संस्थान द्वारा संचालित अनाज बैंक ने मुसहर परिवारों की चिंता की।

उन्होंने बताया कि अनाज बैंक अपने खाताधारकों को होली की पोटली दे रहा है। साथ ही होली के दिन अनाज बैंक 24 घंटे खुला रहेगा। यदि किसी के घर में भूख की स्थिति हो तो वह अनाज बैंक से अनाज की पोटली ले सकता है। बच्चों को भूख का सामना न करना पड़े, इसके लिए भी अनाज बैंक ने व्यवस्था की है।

अनाज वितरण में ओम प्रकाश सिंह, अमित कुमार श्रीवास्तव, अभय राज, अर्चना भारतवंशी, नाजनीन अंसारी, डा० मृदुला जायसवाल, नजमा परवीन, इली भारतवंशी, खुशी भारतवंशी, उजाला भारतवंशी, दक्षिता भारतवंशी, शिखा भारतवंशी ने भी सहयोग किया।
 

Share this story