उमंग-उल्लास के साथ हमारी समृद्ध परंपरा का द्योतक है होली : योगी आदित्यनाथ
 

 उमंग-उल्लास के साथ हमारी समृद्ध परंपरा का द्योतक है होली : योगी आदित्यनाथ

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

गोरखपुर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरक्ष पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को होली की बधाई देते हुए कहा कि यह त्योहार समाज और देश को एक सूत्र में बांधने वाला है।

उन्होंने बुधवार को गोरखनाथ मंदिर में होली खेली। एक-दूसरे को गुलाल-अबीर लगाकर प्रदेशवासियों को बधाई दी। साथ ही कहा कि समाज और देश को एक सूत्र में बांधने वाला होली जैसा कोई अन्य त्योहार नहीं है।

मुख्यमंत्री ने होली को आपसी वैरभाव भुलाकर सद्भाव के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देने वाला पर्व बताया और कहा कि यह एक विशिष्ट अवसर होता है, जब देश और समाज के लिए हमारा सबकुछ समर्पित है।

आगे मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह त्योहार हमें बताता है कि समाज में वर्ग-जाति-सम्प्रदाय अथवा क्षेत्र का कोई भेद नहीं है। आज सभी लोग एक साथ मिलकर होलिकोत्सव मना रहे हैं। यह रंगभरी होली भारत की समृद्ध परंपराओ को अक्षुण्ण बनाये रखने में योगदान देती है।

उन्होंने कहा कि हर कालखण्ड में भक्त प्रहलाद, होलिका और हिरण्यकश्यप जैसे लोग रहे हैं, लेकिन हमें इस बात का स्मरण रखना होगा कि सात्विक मार्ग का अनुसरण कर समाज और राष्ट्र के लिए समर्पण का भाव ही हमें अमरत्व प्रदान करता है। भक्त प्रहलाद इसके उदाहरण हैं।

इसी संदर्भ में आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि होली का पर्व समृद्धि का द्योतक भी है। यह त्योहार उमंग और उल्लास के साथ हमारी समृद्ध परंपरा की गवाही देने वाला है।
 

Share this story