वाराणसी : घने कोहरे की आड़ में गोल्ड की स्मगलिंग, 1.15 करोड़ के विदेशी सोना के साथ 3 तस्कर चुनार में पकड़े गए

घने कोहरे की आड़ में गोल्ड की स्मगलिंग : 1.15 करोड़ के विदेशी सोना के साथ 3 तस्कर चुनार में पकड़े गए
तस्कर संगीत जैन ने बताया कि सर्दी के मौसम कोहरे के बीच सोना तस्करी का प्लान किया था। इसके लिए कार से कोलकाता से विदेशी सोना लेकर जबलपुर जा रहे थे। कार के अंदर से अलग-अलग तीन पैकेट में 1.975 किलोग्राम सोना बरामद किया गया।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी । कोलकाता से जबलपुर ले जाया जा रहा डेढ़ करोड़ सोना डीआरआई वाराणसी की टीम ने बरामद कर लिया है। टीम ने तीन तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है। डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की वाराणसी यूनिट ने कार सवार तीन तस्करों से 1.975 किलो सोना बरामद किया। मिर्जापुर चुनार में कार्रवाई के दौरान DRI की टीम ने कार का पीछा कर तीनों तस्करों को दबोच लिया। उनके खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया। तस्करों से बरामद सोने की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 1.15 करोड़ रुपए आंकी गई है। माल को सील कर DRI तस्करों का नेटवर्क खंगालने में जुटी है।

कोलकाता से मिर्जापुर के रास्ते सोना लेकर जबलपुर जा रहे तीन तस्करों को सोमवार शाम डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की वाराणसी यूनिट ने 1.975 किलोग्राम सोना के साथ गिरफ्तार कर लिया। मिर्जापुर के चुनार में मध्य प्रदेश के राजा जबलपुर बाजार निवासी संगीत जैन, विजय कुमार पटेल और मनोज कुमार गौतम की तलाशी में टीम ने सोना बरामद किया।

तीनों तस्करों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि तीनों तस्कर लंबे समय से सोने की तस्करी के कारोबार में संलिप्त हैं। कभी ट्रेन, बस और कार से सोना लेकर मप्र जाते हैं। छोटे कारोबारियों को बेचते हैं।

तस्कर संगीत जैन ने बताया कि सर्दी के मौसम कोहरे के बीच सोना तस्करी का प्लान किया था। इसके लिए कार से कोलकाता से विदेशी सोना लेकर जबलपुर जा रहे थे। कार के अंदर से अलग-अलग तीन पैकेट में 1.975 किलोग्राम सोना बरामद किया गया।

स्पेशल CJM ने भेजा जेल

डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की वाराणसी यूनिट ने तीनों को स्पेशल सीजेएम की अदालत में पेश किया। जहां सुनवाई के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने तीनों तस्करों को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल भेज दिया। हालांकि टीम तीनों को रिमांड पर लेकर उनके नेटवर्क के बारे में पड़ताल करेगी।

वाराणसी से तस्करों का मुफीद रास्ता

वाराणसी के रास्ते मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र तक सोने की तस्करी करना तस्करों के लिए मुफीद होता जा रहा है। कभी ट्रेन तो कभी बस से तस्करों के साथ करोड़ों का सोना पकड़ा जा रहा है। वाराणसी में पिछले दो साल में 10 करोड़ का सोना बरामद किया जा चुका है। इस वर्ष ही यह दूरी बड़ी खेप पकड़ी गई है।

7 जनवरी को भी डीआरआई ने कार्रवाई की थी

7 जनवरी को डीआरआई ने पीडीडीयूनगर स्टेशन से महाराष्ट्र और तमिलनाडु निवासी दो तस्करों को गिरफ्तार किया था। दोनों के पास से तीन किलोग्राम 320 ग्राम वजनी सोने के 20 बिस्किट बरामद किए थे। दोनों तस्कर ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली जा रहे थे।

Share this story