हेलिकॉप्टर से काशी विश्वनाथ में पहली बार पुष्प वर्षा:डीएम-कमिश्नर ने बरसाए फूल, 3.5 लाख भक्तों ने किए दर्शन; 3 किमी. लंबी लाइन

भक्तों ने कहा कि रातभर लाइन में खड़े रहने पर थकान लग गई थी। मगर दर्शन के बाद तरोताजा महसूस कर रहे हैं। इससे पहले, रविवार की रात को बाबा विश्वनाथ का दरबार दूधिया रोशनी और झालरों से चमचमा उठा था। वाराणसी के कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने बताया कि मंदिर में सुगम दर्शन, VIP दर्शन और मंगला आरती छोड़कर सभी आरती के टिकट नहीं काटे जा रहे हैं।

 Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी । आज सावन का पहला सोमवार है। काशी विश्वनाथ में जल चढ़ाने के लिए भक्तों को हुजूम उमड़ा है। विश्वनाथ मंदिर में पहली बार हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा हुई है। हेलिकॉप्टर में बैठकर कमिश्नर कौशल राज शर्मा, डीएम एस राजलिंगम और पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन ने शिव भक्तों पर फूल बरसाए हैं।

वहीं, पुलिस के एक जवान ने दिव्यांग भक्त को गोद में उठाकर दर्शन कराया। विश्वनाथ मंदिर में अब तक 3.5 लाख श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया है। यह सिलसिला अभी जारी है। माना जा रहा है कि पूरे दिन 6-7 लाख श्रद्धालु और कावंड़िए दर्शन करेंगे। इधर, प्रयागराज के मनकामेश्वर मंदिर में जल चढ़ाने के लिए 3 किलोमीटर तक भक्तों को लंबी लाइन लग गई है।

 KASHI VISWNATH

दिव्यांग शिवभक्तों को अपने गोद में उठाकर दर्शन कराता पुलिस का जवान।

दिव्यांग शिवभक्तों को अपने गोद में उठाकर दर्शन कराता पुलिस का जवान।

भक्त बोले- दर्शन के बाद तरोताजा महसूस कर रहे
भक्तों ने कहा कि रातभर लाइन में खड़े रहने पर थकान लग गई थी। मगर दर्शन के बाद तरोताजा महसूस कर रहे हैं। इससे पहले, रविवार की रात को बाबा विश्वनाथ का दरबार दूधिया रोशनी और झालरों से चमचमा उठा था। वाराणसी के कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने बताया कि मंदिर में सुगम दर्शन, VIP दर्शन और मंगला आरती छोड़कर सभी आरती के टिकट नहीं काटे जा रहे हैं। केवल आम भक्तों के दर्शन-पूजन की व्यवस्था है।

बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह के चारों द्वार से झांकी दर्शन और पाइप द्वारा जलाभिषेक, दुग्धाभिषेक और फूल चढ़ाया जा रहा है। बाबा विश्वनाथ के चल प्रतिमा का खास श्रृंगार किया गया है। मंदिर प्रशासन ने प्रवेश द्वार के बाद आधे घंटे में दर्शन कराने का टारगेट सेट किया है। भक्तों को गर्भगृह के पास महज 2 से 4 सेकेंड तक ही रोका जा रहा है।

KASHI VISWNATH

Share this story