मथुरा में दो दुकानों में लगी आग:कपड़े और जूते की दुकान में लगी आग,लाखों रुपए का माल जलकर हुआ खाक

मथुरा में दो मंजिला शोरूम में लगी भीषण आग, दमकल की 4 गाड़ियों ने 6 घंटे बाद पाया काबू

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मथुरा । शहर कोतवाली इलाके में स्थित धौली प्याऊ इलाके में दो दुकानों में आग लग गई। आग लगने के कारण लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

धौली प्याऊ इलाके में लगी आग

शहर के धौली प्याऊ इलाके में महेश अग्रवाल की रेडिमेड कपड़े और जूते की दो दुकान हैं। मुख्य आगरा रोड पर स्थित महेश अग्रवाल की मंगलवार को साप्ताहिक बंदी होने के कारण जूतों की दुकान बंद थी जबकि रेडिमेड की शाम के समय दुकान खोली थी।

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना

महेश अपनी रेडिमेड की दुकान पर बैठे थे कि शाम करीब 9 बजे जूतों की दुकान में से धुआं निकलता दिखा। बाजार के लोग मौके पर पहुंचे और दुकान का शटर खोला तो अंदर आग ही आग थी। आग ने कुछ ही देर में बगल में बनी रेडिमेड की दुकान को चपेट में ले लिया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि कुछ ही देर में दोनों दुकानों को पूरी तरह अपने आगोश में ले लिया। संभावना जताई जा रही है कि आग शायद शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी।

आग लगने के कारण दोनों दूकान में रखा सामान जलकर खाख हो गया

आग लगने के कारण दोनों दूकान में रखा सामान जलकर खाख हो गया

कपड़े और जूते हुए जलकर खाक

आग लगने के कारण दोनों दुकान में रखे जूते और रेडिमेड कपड़े जलकर खाक हो गए। रेडिमेड की दुकान में स्कूली बच्चों की ड्रेस और गर्म कपड़े थे। आग लगने के कारण अनुमान है कि 20 लाख रुपए का माल जलकर खाक हो गया।

दमकल की 4 गाड़ी पहुंची मौके पर

आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। लेकिन आग की भयावहता इतनी थी कि कोशिश नाकाम हो रही थी। इसके बाद मौके पर 4 दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग लगने की सुचना मिलते ही दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी

आग लगने की सुचना मिलते ही दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी

आग लगने के कारण थमा ट्रैफिक

मथुरा बस स्टैंड,रेलवे स्टेशन से दिल्ली आगरा नेशनल हाई वे की तरफ जाने वाले रोड पर स्थित धौली प्याऊ मुख्य बाजार में आग लगने के कारण यातायात भी थम गया। आग लगने के कारण बाजार में अफरा तफरी मच गई। आसपास के दुकानदार दमकल कर्मियों के साथ अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास करते रहे। इसके साथ ही इलाके की इलेक्ट्रिक सप्लाई भी बंद कर दी गयी।

Share this story