केटीएल के बंद वर्कशाप में लगी आग, 15 कारें जलकर खाक

केटीएल के बंद वर्कशाप में लगी आग, 15 कारें जलकर खाक

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

कानपुर। कर्नलगंज थाना क्षेत्र में सोमवार को कार विक्रेता कंपनी केटीएल के वर्कशाप में आग लग गई। वर्कशॉप से धुआं उठता देख लोगों में हड़कंप मच गया और क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस व दमकल को जानकारी दी।

सूचना पर मीरपुर, फजलगंज और कर्नलगंज फायर स्टेशन की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मियों ने दो घंटे से अधिक की कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक 15 कारें जलकर खाक हो गईं।

कर्नलगंज थाना क्षेत्र के चुन्नीगंज हाते में केटीएल का वर्कशॉप है, जहां सर्विस के लिए गाड़ियां आती है। बकरीद के चलते वर्कशॉप बंद था और अचानक एक कार में आग लग गई।

आग ने अपनी चपेट में वहां खड़ी कई अन्य कारों को भी ले लिया। कारों से धुआं उठता देख क्षेत्रीय लोग धमाका के डर से आग बुझाने की हिम्मत नहीं कर सके और पुलिस व दमकल विभाग को सूचना दी गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस दमकल टीम के साथ आग को बुझाने में जुट गई। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मीरपुर, फजलगंज और कर्नलगंज फायर स्टेशन की आधा दर्जन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक 15 कारें जलकर खाक हो गईं।

यह सभी कारें ग्राहकों की थी जो सर्विस के लिए वर्कशॉप आई थी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो वहां पर खड़ी सभी कारें जल जाती। फिलहाल शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना है।

कुर्सी फैक्ट्री में लगी आग

रायपुरवा थानाक्षेत्र के भन्नापुरवा में भी सोमवार को कुर्सी फैक्ट्री में आग लग गई। आनन-फानन में पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंचकर दमकल की चार गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया।

फैक्ट्री मालिक सूफियान ने बताया कि बकरीद के चलते सोमवार को फैक्ट्री बंद थी। दोपहर में अचानक आग लग गई। फैक्ट्री से धुआं निकलता देख लोगों ने उन्हें सूचना दी। फैक्ट्री मालिक के मुताबिक आग से करीब 15 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

Share this story