अतीक और अशरफ हत्याकांड में दर्ज हुई एफआईआर, दोनों के पोस्टमार्टम की हुई शुरुआत, कब्रिस्तान में खोदी जा रही कब्र

अतीक और अशरफ हत्याकांड में दर्ज हुई एफआईआर, दोनों के पोस्टमार्टम की हुई शुरुआत, कब्रिस्तान में खोदी जा रही कब्र

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

शुरु हुआ अतीक और अशरफ के शव का पोस्टमार्टम

प्रयागराज । अतीक अहमद और अशरफ के शव का पोस्टमार्टम शुरू कर दिया गया है। अतीक के बहनोई और उसके चचेरे भाई को दोनों शव सौंपे जाएंगे। इस बीच प्रयागराज में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद है।

अतीक और अशऱफ की हत्या मामले दर्ज हुई एफआईआर

पुलिस ने अतीक और अशरफ हत्याकांड में एफआईआर दर्ज कर ली है। तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 302 और 307 के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस हत्यारों से पूछताछ में जुटी हुई है। आरोपियों का कहना है कि उन्होंने प्रदेश में नाम कमाने के लिए इस घटना को अंजाम दिया।

सीएम आवास पहुंचे यूपी के डीजीपी, देंगे रिपोर्ट

यूपी के डीजीपी आर के विश्वकर्मा रविवार की सुबह सीएम आवास पहुंचे। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हत्या के बाद की तमाम अपडेट देंगे। तमाम जिलों में घटना के बाद पुलिस की क्या तैयारी है और प्रयागराज से जुड़े तमाम अपडेट सीएम योगी को दिए जाएंगे। 

कुछ देर बात शुरू होगा अतीक और अशरफ का पोस्टमार्टम, पहुंचे डॉक्टर

अतीक और अशरफ के पोस्टमार्टम के दौरान कराई जाएगी वीडियोग्राफी। पोस्टमार्टम के बाद सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा दोनों का शव। दोनों शवों के पोस्टमार्टम में तकरीबन 5 घंटे का लगेगा समय।

कसारी-मसारी कब्रिस्तान में दोनों को किया जाएगा दफन

अतीक और अशरफ की हत्या किए जाने के बाद प्रदेश के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। सूत्र बताते हैं कि अतीक और अशरफ को आज ही दफनाया जाएगा। उन दोनों को कसारी-मसारी कब्रिस्तान में ही दफनाया जाएगा।

'यूपी का एनकाउंटर प्रदेश बन जाना कितना उचित'

प्रयागराज की घटना पर बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर लिखा कि, गुजरात जेल से अतीक अहमद व बरेली जेल से लाए गए उनके भाई अशरफ की प्रयागराज में कल रात पुलिस हिरासत में ही खुलेआम गोली मारकर हुई हत्या, उमेश पाल जघन्य हत्याकाण्ड की तरह ही, यूपी सरकार की कानून-व्यवस्था व उसकी कार्यप्रणाली पर अनेकों गंभीर प्रश्नचिन्ह खड़े करती है।देश भर में चर्चित इस अति-गंभीर व अति-चिन्तनीय घटना का माननीय सुप्रीम कोर्ट अगर स्वंय ही संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करे तो बेहतर। वैसे भी उत्तर प्रदेश में ’’कानून द्वारा कानून के राज’’ के बजाय, अब इसका एनकांउटर प्रदेश बन जाना कितना उचित? सोचने की बात।

सीएम आवास पहुंचे अपर मुख्य सचिव और सीएम के सलाहकार, देंगे अपडेट

प्रयागराज मामले से जुड़ा अपडेट सीएम योगी को देने के लिए अपर मुख्य सचिव गृह संजय प्रसाद और सीएम के सलाहकार मृत्युंजय कुमार सीएम योगी के आवास पहुंचे है। वह सीएम को घटना से जुड़े तमाम अपडेट देंगे।

शाइस्ता कर सकती हैं सरेंडर

माफिया अतीक अहमद की हत्या के बाद उसकी पत्नी शाइस्ता के सरेंडर को लेकर भी चर्चाएं की जा रही हैं। माना जा रहा है कि अतीक और अशरफ की मौत के बाद माफिया अतीक की पत्नी खुद ही सामने आकर सरेंडर करेंगी।

44 साल पहले दर्ज हुआ था पहला केस

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई का अंत फिल्मी अंदाज में हुआ। सांसद और चार बार से विधायक रहे माफिया पर 44 साल पहले पहला केस दर्ज हुआ था। उसके बाद से अभी तक उस पर 100 से अधिक केस दर्ज हुए। हालांकि उसे पहली बार सजा उमेश पाल अपहरण कांड में सुनाई गई थी। उसके बाद से ही अतीक के बुरे दिनों की शुरुआत हुई थी। अतीक ने अपराध के दम पर ही अपनी पहचान बनाई थी।

विधायक बनने पर कई गुना बढ़ गई माफिया की ताकत

अतीक अहमद के द्वारा अपराध से मिली पहचान के जरिए ही राजनीति में एंट्री की गई थी। 28 साल पहले जब वह कम उम्र में विधायक बना तो उसकी ताकत और भी दोगुनी हो गई थी। उसके सामने जो भी आया तो वह ज्यादा समय तक टिका नहीं रह चुका।

आखिरी समय अतीक की जुबान पर था गुड्डू का नाम

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद मेरठ में उसके करीबियों की नींद भी उड़ी हुई है। वहीं इस बीच संदिग्ध गतिविधियों के मद्देनजर एसटीएफ भी अलर्ट मोड पर है। वहीं भवानी नगर स्थित डॉ. अखलाक के आवास की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। वहीं अतीक और उसके करीबियों के परिवार पर पुलिस की पैनी नजर है। वहीं इस बीच एसटीएफ के निशाने पर इस समय गुड्डू मुस्लिम है। शूटर गुड्डू मुस्लिम की तलाश के लिए पुलिस लगातार लगी हुई है। जिस दौरान अतीक को गोली मारी गई उस समय उसकी जुबान पर गुड्डू मुस्लिम का नाम ही था। अतीक मीडिया से गुड्डू मुस्लिम को लेकर बात कर रहा था तभी उसकी कनपटी पर पिस्टल सटाकर गोली मार दी गई।

Share this story