एसजीपीजीआई में एंडोस्कोपी थिएटर का हुआ उदघाटन
 

 एसजीपीजीआई में एंडोस्कोपी थिएटर का हुआ उदघाटन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ । राजधानी लखनऊ स्थित संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग का स्थापना दिवस समारोह शनिवार को मनाया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसजीपीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आर के धीमन ने पुनर्निर्मित एंडोस्कोपी थिएटर का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर बोलते हुए निदेशक प्रो. धीमन ने कहा की यह एंडोस्कोपी थिएटर मरीजों को और बेहतर सुविधाएँ प्रदान करने में कारगर सिद्ध होगा। उन्होंने गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग को इसे नवीन इंडोस्कोपिक प्रक्रियाओं के विकास के लिए इनवेस्टिगेटिव फैसिलिटी के रूप में विकसित करने का सुझाव भी दिया।

गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो उदय चंद घोषाल द्वारा मरीज़ों को सेवाएं प्रदान करने एवं रिसर्च के क्षेत्र में विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों का उल्लेख किया एवं भविष्य की रूपरेखा से अवगत कराया । प्रो प्रवीर राय ने संस्थान प्रशासन एवं निदेशक का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर आयोजित गोष्ठी में डॉ राजन सिंह ने अमेरिका से तथा प्रो उदय घोषाल, प्रो प्रवीर राय, डॉ गौरव पांडे ने उपयोगी व शोधपरक जानकारी देते हुए व्याख्यान दिए । अंत में एलुमनाई डायरी के रूप में अभी तक इस विभाग से उत्तीर्ण सभी डीएम डॉक्टरों का परिचय दिया गया । कार्यक्रम का संयोजन डॉ आकाश माथुर एवं मंच संचालन शिखा ने किया।

Share this story