दशाश्वमेध क्षेत्र में अभियान चलाकर जेसीबी की मदद से हटाया गया अतिक्रमण

 दशाश्वमेध क्षेत्र में अभियान चलाकर जेसीबी की मदद से हटाया गया अतिक्रमण

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी । दशाश्वमेध स्थित चितरंजन पार्क के पास गुरूवार को अभियान चलाकर जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटाया गया। अतिक्रमण कारियों के विरोध को देखते हुए मौके पर फोर्स मुस्तैद रही।

अतिक्रमण कारियों के विरोध को दरकिनार कर पार्क के पास और दीवारों से सटे अतिक्रमण को जेसीबी ने तोड़ दिया। अभियान दशाश्वमेध से राजेन्द्र प्रसाद घाट और दशाश्वमेध घाट की ओर जाने वाले मार्ग पर भी चला। नगर निगम की इस कार्यवाही से वीडीए की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

उल्लेखनीय है कि आगामी दिनों में शहर में जी-20 सम्मेलन की बैठकों को लेकर पूरे शहर में स्वच्छ अभियान के साथ अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा है। दशाश्वमेध और चितरंजन पार्क के पास अतिक्रमण कर लगने वाली दुकानों को लेकर नगर निगम के अफसरों ने पहले भी चेताया था। इसको लेकर बुधवार को नगर निगम कार्यकारिणी कक्ष में अपर नगर आयुक्त सुमित कुमार ने व्यापारी संगठन के नेताओं के साथ बैठक की थी।

अफसरों ने संगठन के पदाधिकारियों से कहा था कि चितरंजन पार्क के पास की सभी दुकानें हटाई जाएंगी। इस पर व्यापारी नेताओं ने कहा कि दशाश्वमेध प्लाजा में आवंटन पूरा होने तक दुकानों को न हटाया जाए। चितरंजन पार्क के पास की दुकानें वर्षों पुरानी हैं। इनको तब तक न तोड़ा जाए, जब तक दशाश्वमेध प्लाजा में दुकानें आवंटित न हो जाएं। इस पर अपर नगर आयुक्त ने कहा था दुकानदार वीडीए से दुकानों में कब्जा प्राप्त करते हुए शिफ्ट हो जाएं।
 

Share this story