कार्य की गुणवत्ता से कोई समझौता न करें कार्यदाई संस्थाएं : जिलाधिकारी

 कार्य की गुणवत्ता से कोई समझौता न करें कार्यदाई संस्थाएं : जिलाधिकारी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी। जिलाधिकारी एस.राजलिंगम ने शनिवार को विकास भवन सभागार में सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना की प्रगति की समीक्षा बैठक की। बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण लेते हुए कार्य में लापरवाही करने पर अधिशासी अभियंता ट्यूबवेल का वेतन रोकने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने यूपीएसआईसी के कार्यों की समीक्षा करते हुए शिथिलता बरतने पर एक्सियन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया। 32 कार्य अधूरा पाये जाने और समय से पूरा न किये जाने पर 75 प्रतिशत कार्यदाई संस्था, ठेकेदार तथा 25 प्रतिशत धनराशि जिम्मेदार अभियंता से तीन किस्तों में वसूलने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने इन कार्यों की समीक्षा के लिए पीडी की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने भुगतान रोक कर रखने वाले बाबुओं को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि किसी का भुगतान समय से नहीं किया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जल निगम के अधिशासी अभियंता के बिना जिलाधिकारी की अनुमति के जिले से बाहर जाने पर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया।

नेडा, सीएनडीएस, जल निगम, आरईएस सहित अन्य कार्यदाई संस्थाओं के कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि जिसके कार्य में समयबद्धता और गुणवत्ता नहीं पायी जाएगी, उसके खिलाफ एफआईआर कराने के लिए नोटिस जारी की जाय।
 

Share this story