डीएम ने परखी नामांकन और मतगणना स्थल की तैयारियां: रायफल क्लब में नामांकन करेंगे लोकसभा के प्रत्याशी

आखिरी चरण के चुनाव के लिए 7 मई से 14 मई तक वाराणसी के कलेक्ट्रेट स्थित राइफल क्लब में नामांकन की प्रक्रिया संपन्न होगी। इससे पहले डीएम एस राजलिंगम ने सोमवार शाम नामांकन स्थल का निरीक्षण किया। नामांकन के लिए रायफल क्लब के इंतजाम भी परखे। कुछ खामियां दिखने पर अधीनस्थों को सुधार के लिए निर्देशित किया।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी । लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के नामांकन से पहले वाराणसी प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। आखिरी चरण के चुनाव के लिए 7 मई से 14 मई तक वाराणसी के कलेक्ट्रेट स्थित राइफल क्लब में नामांकन की प्रक्रिया संपन्न होगी। इससे पहले डीएम एस राजलिंगम ने सोमवार शाम नामांकन स्थल का निरीक्षण किया। नामांकन के लिए रायफल क्लब के इंतजाम भी परखे। कुछ खामियां दिखने पर अधीनस्थों को सुधार के लिए निर्देशित किया।

वाराणसी कलक्ट्रेट पर नामांकन से पहले इंतजाम परखते डीएम और एसीपी।

(वाराणसी कलक्ट्रेट पर नामांकन से पहले इंतजाम परखते डीएम और एसीपी।)

सोमवार को जिलाधिकारी एस राजलिंगम एवं अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) एस चिनप्पा ने पहाड़िया मंडी में सुरक्षा व्यवस्था व मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। लोकसभा चुनाव में लगे हुए संबंधित प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

सबसे पहले डीएम पहाड़ियां मंडी स्थित मतगणना स्थल पर पहुंचे। स्ट्रांग रूम में इंतजाम देखे और बैरिकेडिंग से लेकर विद्युत व्यवस्था का निरीक्षण किया। इसके बाद रायफल क्लब पहुंचकर नामांकन स्थल का भी निरीक्षण कर सारी व्यवस्थाओं को परखा ।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस० राजलिंगम ने बताया कि नामांकन की सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। समस्त निर्वाचन अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियां समझा दी गई हैं। प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता के हिसाब से अपने जुलूस को निकालने की परमिशन दी जाएगी।

 

सुबह सात बजे से शुरू होगा नामांकन

वाराणसी में नामांकन की प्रक्रिया 7 मई मंगलवार को सुबह शुरू होगी, जो कि 14 मई तक चलेगी। 15 मई को नामांकन पत्रों की जांच होगी। वहीं, 17 मई तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे। 11 व 12 मई को क्रमश: द्वितीय शनिवार व रविवार का अवकाश होने के कारण नामांकन नहीं होंगे। 1 जून को मतदान 7 बजे से शाम 6 बजे तक जारी रहेगा

बता दें कि कलेक्ट्रेट परिसर को सजाया गया है। दीवारों पर रंग रोगन करने के साथ ही आकर्षक चित्रकारी उकेरी गई है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से परिसर में चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। दिग्गजों के आगमन को देखते हुए पुलिस प्रशासन के ओर से सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रहेगी।

Share this story