वाराणसी में दक्षिण भारतीय श्रद्धालुओं की सहूलियत और ठहराव के लिए नाटकोट्टम क्षत्रम की ओर से धर्मशाला का निर्माण कराया जाएगा

धर्मशाला सिगरा में नाटकोट्टम क्षत्रम की जमीन पर बनेगा, जहां समिति के पास 62 हजार स्क्वायर फीट जमीन पड़ी है। गौदौलिया स्थित कार्यालय में आयोजन की सभी तैयारियां पूरी की गई, वहीं कार्यक्रम स्थल पर भी भव्य इंतजाम किए गए हैं।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी । दक्षिण भारतीय श्रद्धालुओं की सहूलियत और ठहराव के लिए नाटकोट्टम क्षत्रम की ओर से धर्मशाला का निर्माण कराया जाएगा। 15 हजार स्क्वायर फीट में बनने वाली इस धर्मशाला का रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भूमिपूजन करेंगे।

यह धर्मशाला सिगरा में नाटकोट्टम क्षत्रम की जमीन पर बनेगा, जहां समिति के पास 62 हजार स्क्वायर फीट जमीन पड़ी है। गौदौलिया स्थित कार्यालय में आयोजन की सभी तैयारियां पूरी की गई, वहीं कार्यक्रम स्थल पर भी भव्य इंतजाम किए गए हैं।

दूसरी तरफ, वाराणसी कांग्रेस कमेटी ने आयोजन पर सवाल उठाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने इस शिलान्यास को आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। कहा कि अधिसूचना के दौरान सीएम और केंद्रीय मंत्री के शामिल होने से चुनाव प्रभावित होता है। पार्टी ने चुनाव अयोग से कार्यक्रम पर रोक लगाने की मांग की है।

रविवार को दोपहर में सीएम योगी आदित्यनाथ चार्टर विमान से वाराणसी पहुंचेंगे। वहीं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने सहयोगियों के साथ वाराणसी पहुंच चुकी हैं। केंद्रीय मंत्री ​​​​​​ने गोदौलिया स्थित नाटकोट्टम क्षत्रम की समिति और बाबा विश्वनाथ की भोग आरती के अर्चकों से संवाद किया।

इस कार्यक्रम में तमिलनाडु के कानून मंत्री एस रेगुपति समेत प्रदेश सरकार के कई मंत्री, सांसद और विधायक, विशिष्टजन शामिल होंगे। कड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम के बीच आयोजन को लेकर पुलिस-प्रशासन मुस्तैद है। आला अधिकारियों ने भी कार्यक्रम स्थल का जायजा लेकर जरूरी निर्देश दिए हैं।

 

10 मंजिल में बनेंगे 135 कमरे

क्षत्रम के अध्यक्ष लेना नारायण ने बताया कि नाटकोट्टम क्षत्रम की 62 हजार स्क्वायर फीट जमीन है। सिगरा स्थित नटराज सिनेमा के सामने इसमें से 15 हजार स्क्वायर फीट में 10 मंजिला धर्मशाला का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें अंडर ग्राउंड पार्किंग के अलावा अन्य मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा। 15000 स्क्वायर फीट की धर्मशाला में 135 कमरे होंगे।

धर्मशाला को दक्षिण भारत से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिहाज से निर्मित कराया जा रहा है। काशीवास की इच्छा रखने और काशी का भ्रमण करने वाले श्रद्धालुओं को इसका लाभ होगा। 21 अप्रैल को धर्मशाला के भूमिपूजन समारोह में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, तमिलनाडु के कानून मंत्री एस रेगुपति शामिल होंगे।

Share this story