पिता को मुखाग्नि देने आ रहे 3 बेटों की मौत:श्रावस्ती में इनोवा पेड़ से टकराई, 3 रिश्तेदारों की भी जान गई; घर से 12 किमी. पहले हुआ हादसा

पिता को मुखाग्नि देने आ रहे 3 बेटों की मौत:श्रावस्ती में इनोवा पेड़ से टकराई

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

श्रावस्ती । शनिवार सुबह एक तेज रफ्तार इनोवा अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में एक परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 8 लोग घायल हो गए। मरने वालों में तीन वो बेटे हैं, जो पिता की मौत के बाद उन्हें मुखाग्नि देने के लिए लुधियाना से घर आ रहे थे। पिता की एक दिन पहले किसी बीमारी के चलते मौत हुई थी।

कार में 14 लोग सवार थे। घायल 8 लोगों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। हादसा इकौना थाना क्षेत्र के सोन नदी के पास तड़के 4 से 5 बजे हुआ है। घटनास्थल से घर की दूरी महज 12 किमी रह गई थी। पुलिस का आशंका है कि ड्राइवर को नींद आने के चलते हादसा हुआ है। घायलों की स्थिति गंभीर है।

मौके पर एसपी प्राची सिंह पहुंचीं। उन्होंने बताया कि कार सवार लोग अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लुधियाना से श्रावस्ती करमोहना आ रहे थे। एक्सीडेंट के बाद वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने राहगीरों की मदद से लोगों को कार से निकाला। आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने 6 को मृत घोषित कर दिया।

पेड़ से टकराने के बाद इनोवा कार के आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि शव डैशबोर्ड में फंस गए थे। ड्राइवर की लाश स्टेयरिंग में दब गई थी। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद शवों को बाहर निकाला।

मरने वालों की शिनाख्त शैलेंद्र कुमार उर्फ हीरा (30), मुकेश कुमार (28), पुत्तीलाल उर्फ अर्जुन (25), अमित गुप्ता उर्फ वीरू (8), रामा देवी (42) और हरीश कुमार (42) के तौर पर हुई है। वहीं, घायलों में सुरेश कुमार (42), ननके (35), नीतू (28), बबलू (34), सुंदरा (30), रोहित (8), लाडो (05), नीलम (25) और सुशील हैं।

हादसे में मरने वालों की तस्वीरें-

ये भगवती प्रसाद के तीनों बेटे हैं। शैलेंद्र, पुत्तीलाल और मुकेश की तस्वीर है। तीनों भाइयों की इस हादसे में मौत हो गई।

ये भगवती प्रसाद के तीनों बेटे हैं। शैलेंद्र, पुत्तीलाल और मुकेश की तस्वीर है। तीनों भाइयों की इस हादसे में मौत हो गई।

ये भगवती प्रसाद की बेटी रामा देवी और पोते वीरू की तस्वीर है। इन दोनों की भी हादसे में मौत हो गई।

ये भगवती प्रसाद की बेटी रामा देवी और पोते वीरू की तस्वीर है। इन दोनों की भी हादसे में मौत हो गई।

शुक्रवार को हुई थी पिता की मौत
जानकारी के मुताबिक, ये सभी लोग लुधियाना में काम करते थे। वहीं, रहते थे। पैतृक गांव करमोहना में माता-पिता रहते थे। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को शैलेंद्र के पिता भगवती की मृत्यु हो गई। इसमें शामिल होने के लिए परिवार के सभी सदस्य गांव आ रहे थे। इसमें 5 भाई, उनकी पत्नियां, तीन बच्चे, और बहन और बहनोई शामिल थे।

घायलों में भगवती की बेटी और पोते और पोती भी शामिल हैं। सभी का इलाज चल रहा है।

घायलों में भगवती की बेटी और पोते और पोती भी शामिल हैं। सभी का इलाज चल रहा है।

भगवती प्रसाद की मौत की खबर सुनकर कल शाम पूरा परिवार लुधियाना से चला था। तकरीबन 800 किमी. का सफर तय कर शनिवार की सुबह वो घर पहुंचने वाले थे। लेकिन इससे पहले ही हादसा हो गया।

भगवती प्रसाद के तीन बेटे-शैलेंद्र कुमार, मुकेश कुमार और पुत्तीलाल के अलावा हादसे में एक बेटी रमा देवी और शैलेंद्र के बेटे अमित की भी मौत हुई। वहीं, एक रिश्तेदार की भी जान चली गई। 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। उनमें भगवती के दो बेटे शामिल हैं। हादसे के बाद पूरे गांव में मातम है। हर जुबां पर बस यही चर्चा है कि ऊपर वाले ने पूरा परिवार तबाह कर दिया।

सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी को बहराइच रेफर किया गया है।

सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी को बहराइच रेफर किया गया है।

घायल बोला- गाड़ी में आगे बैठे वाले कोई नहीं बचे
इस हादसे में घायल एक युवक ने बताया, "हम शुक्रवार शाम को लुधियाना से श्रावस्ती के लिए चले थे। मौत की खबर के कारण सभी लोग बहुत दुखी थे। जल्दी से जल्दी घर पहुंचने की इच्छा थी। किसी तरह सुबह जल्दी पहुंचकर अंतिम संस्कार किया जा सके। इसीलिए इनोवा गाड़ी करके निकले थे। पूरी रात का सफर था, हम लोग काफी स्पीड से आ रहे थे। सुबह गाड़ी में बैठे ज्यादातर लोगों को झपकी आ रही थी। हालांकि, बड़े लोग सभी जग रहे थे। लेकिन अचानक गाड़ी अनियंत्रित हुई और सीधे पेड़ से जा टकराई।

Share this story