वाराणसी में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा बोले- बीजेपी संशोधन नहीं, संविधान को बदलने की बात कर रही है

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा बोले- बीजेपी संशोधन नहीं, संविधान को बदलने की बात कर रही है

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी । कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के प्रचार में वाराणसी पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने मौजूदा सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग संविधान में संशोधन की नहीं, उसे बदलने की बात कर रहे हैं। ये संशोधन बस बहाना है।

ये हमारे आरक्षण और अधिकारों पर निशाना है। पवन खेड़ा ने वाराणसी में प्रत्याशी अजय राय के केंद्रीय कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि वोट वाराणसी में मांगते हैं और काम गुजरात में करते हैं।

संविधान पर इनकी नीयत खराब है
पवन खेड़ा ने आगे कहा कि 'जब 272 पर सरकार बन सकती है तो 400 की आवश्‍यकता क्‍यों है? ये सवाल आप अपने आपसे पूछिए, इनसे पूछिए। उसका कारण साफ है संविधान बदलने की मंशा है। ये हम नहीं कह रहे ये बीजेपी के लोग बोल रहे।

उन्होंने कहा राजस्थान की उपमुख्यमंत्री बोल चुकी हैं। दीया कुमारी बोल चुकी हैं। उत्तर प्रदेश से अरुण गोविल बोल चुके हैं। अनंत हेगड़े बोल चुके हैं। अब और कितना लोगों से कहलवाना है आपको। वाकई संविधान पर इनकी नजर खराब है, नीयत खराब है, ये बदलने के लिए आतुर हैं।

पवन खेड़ा ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

पवन खेड़ा ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

आरक्षण और हमारे अधिकारों पर हमला
उन्होंने कहा कि संविधान में संशोधन करना एक बात होती है। संविधान को बदल देना एक बात होती है। भारत का संविधान लचीला है इसलिए संशोधन होते हैं। लचीला होना अलग बात है। लेकिन उसको तोड़ देना अलग बात है। ये तोड़ने की बात कर रहे हैं। इनके तमाम नेता ये कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा कहना है कि संविधान बहाना है, आरक्षण और हमारे अधिकारों पर निशाना है।

आर्थिक आधार पर मिलना चाहिए आरक्षण
पवन खेड़ा से जब पूछा गया कि क्या आर्थिक आधार पर आरक्षण सही है। तो उन्होंने कहा कि बिल्कुल आर्थिक आधार पर आरक्षण होना चाहिए। हमारे मेनिफेस्टो में भी है कि आंकड़ों में जो गरीब हैं उन्हें भी आरक्षण दिया जाएगा।

शिक्षा और भोजन का हमने दिया अधिकार
वहीं एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि शिक्षा का मौलिक अधिकार और स्वास्थ्य एवं भोजन का मनमोहन सरकार ने दिया। इसे हमने राजस्थान में इम्प्लीमेंट करके दिखाया। इसमें 25 लाख का इलाज मुफ्त करवाना हमारा दायित्व है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार की देन है जो अनाज दे रहे हैं। आत्म निर्भर भारत में आप ने 80 करोड़ लोगों को अनाज दे रहे हैं। आप ने लोगों को मुफ्त अनाज पर आत्मनिर्भर बना दिया। डॉ. मनमोहन सिंह ने 72 हजार करोड़ किसानों का कर्ज माफ किया फिर भी सरकार की अर्थव्यवस्था चलती रही।

कांग्रेस का इतिहास वाराणसी में स्वर्णिम
कांग्रेस का इतिहास वाराणसी में बड़ा स्वर्णिम रहा है। कभी सुना आप ने देश का प्रधानमंत्री मुजरा नामक शब्द इस्तेमाल कर रहा है। आप बीमार नहीं हैं तो क्या हैं। एक सभ्यता है बनारस, यहां कीचड़ न फैलाइए यहां अब कमल नहीं खिलेगा।

ऐसी नगरी के प्रतिनिधि के मुख से शब्द निकले मंगलसूत्र और मुजरा तो ये तो अपमान है। हमारे प्रत्याशी ने कहा कि पहले कभी नहीं देखा कि इतनी बदजुबानी करने वाला व्यक्ति कभी देश का प्रधानमंत्री नहीं बना।

Share this story