CM योगी बोले- 2017 से पहले UP में कानून व्यवस्था खराब थी, अब माफिया किसी को धमका नहीं सकता

CM योगी बोले- 2017 से पहले UP में कानून व्यवस्था खराब थी, माफिया किसी को धमका नहीं सकता
CM योगी ने कहा, "अब कोई पेशेवर अपराधी और माफिया किसी उद्यमियों को डरा धमका नहीं सकता है। उत्तर प्रदेश आज आपको बेहतरीन कानून व्यवस्था की गारंटी देता है।" इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

लखनऊ।  CM योगी आदित्यनाथ मंगलवार को लखनऊ के लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। टेक्सटाइल पार्क के क्षेत्र में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा, "2017 से पहले उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब थी। प्रदेश दंगों के रूप में कुख्यात था। बहुत से जनपद ऐसे थे जिसके नाम से लोग डरते थे आज लोगों को जनपद के नाम से डरने की जरूरत नहीं है। जो पहले प्रदेश के पहचान के लिए संकट थे, आज प्रदेश उनके लिए संकट बनता जा रहा है।"

CM योगी ने कहा, "अब कोई पेशेवर अपराधी और माफिया किसी उद्यमियों को डरा धमका नहीं सकता है। उत्तर प्रदेश आज आपको बेहतरीन कानून व्यवस्था की गारंटी देता है।" इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे।

पहले यूपी के 2 कलंक थे, अब सुरक्षा की गारंटी है
योगी ने कहा- पहले यूपी के दो कलंक भी थे। जहां से गड्ढे दिखाई दें, वहां से यूपी की सीमा शुरू होती थी। हम इंटर स्टेट कनेक्टिविटी को फोर लेन से जोड़ चुके हैं। यूपी में पश्चिम और बुंदेलखंड को एक्सप्रेस-वे के जरिए बेहतरीन कनेक्टिविटी की व्यवस्था दी गई। यूपी आपकी सुरक्षा के साथ ही आपकी पूंजी की सुरक्षा की गारंटी भी देता है।"

पीयूष गोयल बोले- यूपी का चित्र और चरित्र दोनों बदला
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी की जोड़ी ने उत्तर प्रदेश के लिए कल्पना से बढ़कर कार्य किया है। आज यूपी का चित्र और चरित्र दोनों बदला है। विकास कार्यों में भेदभाव क्या होता है, उत्तर प्रदेश की जनता ठीक से जानती है।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

2017 के पहले तक यूपी के लोगों ने इस भेदभाव को झेला है। आज जब डबल इंजन की सरकार कार्य कर रही है तो छह वर्षों में यूपी की बदली हुई तस्वीर हम सबके सामने है। यूपी में बहुत सी सरकारें आईं और गईं। सबने अपने राजनीतिक हितों को साधने का काम किया।

यूपी वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने की ओर आगे बढ़ चुका है। उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट जैसा आयोजन कल्पना के बाहर था। देश और विदेश के निवेशक यूपी जीआईएस में होड़ लगाकर खड़े थे। यूपी जैसी प्रतिभा और मेहनत देश के किसी अन्य राज्य में नहीं है। आने वाले दिनों में विकास की दिशा और यहां के लोगों की दशा बदलने वाली है।

 

Share this story