वाराणसी में तेज हवा के साथ बारिश से पेड़ की डालें टूटी, दुकानों के टीन शेड उड़े

 वाराणसी में तेज हवा के साथ बारिश से पेड़ की डालें टूटी, दुकानों के टीन शेड उड़े

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी। वाराणसी में शुक्रवार शाम तेज आंधी के साथ हुई बारिश से शहर और ग्रामीण अंचल में कई जगहों पर पेड़ की डालियां टूट कर गिर गई और कुछ दुकानों के टीन शेड भी उड़ गये। आंधी पानी से शहर के कुछ हिस्सों में बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई।

जिले के फूलपुर क्षेत्र के सगुनहां गांव निवासी परमेश पटेल (33) गांव के मनोज कश्यप के साथ बाइक से घर लौट रहे थे। सिसवां पोखरे के पास अचानक बारिश होने के साथ आकाशीय बिजली कड़कने लगी। दोनों सुरक्षित स्थान पर जब तक पहुंचते इसके पहले ही परमेश आकाशीय बिजली की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गये।

सूचना पाते ही मौके पर पहुंचे परिजन परमेश को लेकर पांडेयपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल पहुंचे। जहां जांच के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर,दशाश्वमेध घाट पर गंगा सेवा निधि के गंगा आरती के दौरान बारिश होती रही। लेकिन लोग बारिश में भींगते हुए गंगा आरती में शामिल हुए।

बारिश में अर्चक भी आस्था और उत्साह के साथ गंगा आरती करते रहे। गंगा आरती देख रहे लोगों ने कहा कि इंद्रदेव भी मानों गंगा मां का अभिषेक कर भक्तों की परीक्षा ले रहे है। आस्था बारिश पर भारी पड़ गई। गंगा आरती के समापन तक लोग घाट पर डटे रहे। वहीं कुछ लोग बारिश से बचने के लिए दुकानों के नीचे खड़े होकर आरती देखते रहे।

बारिश के कारण अधिकतम तापमान भी लुढ़क गया। शाम को लोगों को ठंड का भी एहसास हो रहा था। सुबह से ही बूंदाबादी कभी तेज तो कभी रिमझिम होती रही। पूर्वांह बाद मौसम साफ होने के साथ धूप भी निकल आया। लेकिन शाम होते-होते मौसम का तेवर बदल गया।

देखते ही देखते तेज आंधी के साथ बारिश होने लगी। कई इलाकों में आंधी से टिन और छप्पर हवा में उड़ गये। बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया। मौसम वैेज्ञानिकों के अनुसार अगले 24 घंटे इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान है।
 

Share this story