भदोही: औराई ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय मल्लूपुर में फाइलेरिया की दवा खाने से 25 बच्चों की हालत बिगड़ी 

 भदोही:  औराई ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय मल्लूपुर में फाइलेरिया की दवा खाने से 25 बच्चों की हालत बिगड़ी
मल्लूपुर गांव की अलग-अलग बस्तियों के रहने वाले बच्चे प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने के लिए जाते हैं। गुरुवार को विद्यालय में फाइलेरिया अभियान के तहत आशा बहू, आंगनवाड़ी कार्यकत्री और एएनएम दवा पिलाने के लिए पहुंची हुई थीं। विद्यालय में बच्चों को दवा पिलाए जाने के दौरान उनकी हालत बिगड़ने का मामला सामने आया। बच्चों को उल्टी और दस्त शुरू हो गए।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

भदोही औराई ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय मल्लूपुर में गुरुवार को फाइलेरिया की दवा खाने से पहली से लेकर पांचवी कक्षा तक के 25 बच्चों की हालत बिगड़ गई। इन सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल ज्ञानपुर में भर्ती करवाया गया। इलाज के दौरान दो बच्चों की हालत सामान्य होने पर उन्हें घर के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया। हालांकि अभी अन्य बच्चे अस्पताल में ही भर्ती है। मामले की जानकारी मिलने पर जनपद के वरिष्ठ अधिकारी भी वहां पहुंचे हुए हैं।

 

दवा पीने के बाद शुरू हो गए उल्टी और दस्त

मल्लूपुर गांव की अलग-अलग बस्तियों के रहने वाले बच्चे प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने के लिए जाते हैं। गुरुवार को विद्यालय में फाइलेरिया अभियान के तहत आशा बहू, आंगनवाड़ी कार्यकत्री और एएनएम दवा पिलाने के लिए पहुंची हुई थीं। विद्यालय में बच्चों को दवा पिलाए जाने के दौरान उनकी हालत बिगड़ने का मामला सामने आया। बच्चों को उल्टी और दस्त शुरू हो गए। उनकी यह हालत देख स्कूल प्रशासन में खलबली देखी गई। इसके बाद आनन फानन में बच्चों को जिला अस्पताल ज्ञानपुर के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करवाया गया।

खाली पेट दवा खाने की वजह से हुई समस्या

जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में अभी भी बच्चों का इलाज जारी है। मामले की जानकारी लगते ही सीएमओ डॉ. संतोष कुमार चक, एसडीएम ज्ञानपुर और शिक्षा विभाग के तमाम अधिकारी वहां पहुंचे। सीएमओ की ओर से जानकारी दी गई कि खाली पेट दवा दिए जाने की वजह से यह समस्या सामने आई है। बच्चों की स्थिति कुछ देर के बाद सामान्य हो जाएगी। उन्होंने बताया कि फाइलेरिया की दवा को खाली पेट नहीं खिलाया जाता है। दवा खाने के पहले बच्चों ने कुछ भी नहीं खाया था उसी के चलते यह उल्टी और दस्त की समस्या सामने आई है। फिलहाल अभी सभी बच्चों का इलाज जारी है औऱ उन्हें सामान्य होने पर घर के लिए भेजा जाएगा।

Share this story