बांदा: बुलडोजर से ठेकेदारों के गिराए गए भवनों से मिले सात लाख कैश और कारतूस

 बांदा: बुलडोजर से ठेकेदारों के गिराए गए भवनों से मिले सात लाख कैश और कारतूस

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बांदा। जिला और पुलिस की सयुंक्त कार्रवाई में अलग-अलग मोहल्ले में रहने वाले दो ठेकदारों के अवैध निर्माण पर मंगलवार को बुलडोजर चला। यह दोनों ठेकेदार मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़े हैं और गैंग के सदस्यों की हर तरह से मदद करते हैं। कार्रवाई के दौरान इनके घरों से दो शस्त्र व भारी मात्रा में कारतूस मिले हैं। एक ठेकेदार के घर पर सात लाख नकद बरामद हुए हैं। बरामदगी को लेकर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने पत्रकारों को बताया कि जिला परिषद चौराहा निवासी इख्तिखार अहमद और अलीगंज निवासी रफीकुस्समद के अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिए गए हैं। आरोप है कि घर नक्शा पास न होने तथा शर्तों का उल्लंघन करने पर यह कार्रवाई की गई है।

यह भी बताया गया है कि यह लोग माफिया मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़े हैं। मुख्तार के जेल में रहने के दौरान उसे व उसके परिवार को लॉजिस्टिक सपोर्ट, रहने एवं अन्य सहयोग प्रदान करते हैं। इसके अलावा अंसारी गिरोह के सदस्यों को भी हर प्रकार से मदद की जाती थी।

कार्रवाई के दौरान पुलिस को रफीकुस्समद व इख्तिखार अहमद के घर से लाइसेंसी डबल बैरल गन व लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन करते हुए सीमा से अधिक कारतूस बरामद हुए हैं। जिसके संबंध में लाइसेंस के निरस्तीकरण को रिपोर्ट भेजी जा रही है। रफीकुस्समद के घर से सात लाख रुपये कैश बरामद हुआ है, जिसके संबंध में आयकर विभाग से पत्राचार किया जा रहा है।

एसपी ने बताया कि रफीकुस्समद के विरुद्ध रंगदारी मांगने के मामले में मुकदमा दर्ज है। उसकी बुआ का लड़का इफ्तिखार है। दोनों जेल में ठेकेदारी करते हैं, जिससे जेल के कर्मचारियों से भी उसकी मिलीभगत है। जिनकी मदद से वह मुख्तार अंसारी को खाने पीने की वस्तुएं मुहैया कराता था।
 

Share this story