बहराइच: एक माह से नहीं बदला जा रहा विद्युत ट्रांसफार्मर, अंधेरे में रहने को मजबूर हैं ग्रामीण

बहराइच: एक माह से नहीं बदला जा रहा विद्युत ट्रांसफार्मर, अंधेरे में रहने को मजबूर हैं ग्रामीण

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बहराइच। अमृतपुर पुरैना चौराहे पर लगा ट्रांसफार्मर एक माह पूर्व अधिक भार के चलते फुंक गया था। इसकी शिकायत गांव के लोगों ने अवर अभियंता और क्षेत्रीय लाइन मैन से की। लेकिन शिकायत के बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया है। ऐसे में गांव के लोग अंधेरे में रहने को विवश हैं। सभी ने ट्रांसफार्मर बदले जाने की मांग करते हुए अधिशाषी अभियंता को पत्र भेजा है।

विकास खंड मिहीपुरवा के ग्राम पंचायत अमृतपुर पुरैना गांव के चौराहे पर विद्युत ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। इस ट्रांसफार्मर से एक हजार से अधिक की आबादी को बिजली आपूर्ति दी जाती है। गांव के लोगों ने बताया कि एक माह पूर्व अधिक भार के चलते विद्युत ट्रांसफार्मर फुंक गया था।

इसकी शिकायत अवर अभियंता और क्षेत्रीय लाइन मैन से की गई। शिकायत के बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया है। जिससे गांव की एक हजार की आबादी एक माह से अंधेरे में रह रही है। 

ग्राम प्रधान रवींद्र कुमार, पूर्व प्रधान अजय कुमार, प्रमोद, रूपेश, दिनेश, अनुराग और अरविंद कुमार आदि ने बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता को पत्र भेजकर ट्रांसफार्मर बदले जाने की मांग की है।

इस मामले में नानपारा परिक्षेत्र के अधिशाषी अभियंता कृष्ण कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अब इसकी जानकारी हुई है। कर्मचारियों को निर्देशित किया जा रहा है। दो दिन ट्रांसफार्मर बदल दिया जायेगा।

Share this story