अतीक को एनकाउंटर का डर, सुप्रीम कोर्ट में अर्जी: कहा- अहमदाबाद से कहीं और न भेजें , उमेश हत्याकांड में घायल सिपाही सिपाही की मौत, 

करीबी के घर बुलडोजर चला

अतीक को एनकाउंटर का डर, सुप्रीम कोर्ट में अर्जी:कहा- अहमदाबाद से कहीं और न भेजें , उमेश हत्याकांड में घायल सिपाही सिपाही की मौत
अतीक के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें अहमदाबाद जेल से यूपी की जेल में प्रस्तावित ट्रांसफर का विरोध किया गया है। इसमें कहा गया है कि यूपी सरकार के कुछ मंत्रियों के बयान से ऐसा लगता है कि उनका फर्जी एनकाउंटर किया जा सकता है। वकील ने अतीक की सुरक्षा पर सवाल उठाए।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

प्रयागराज । यूपी सरकार ने उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। बुधवार सुबह माफिया अतीक अहमद के करीबी जफर अहमद के प्रयागराज स्थित घर को बुलडोजर से गिराया गया। इसी घर में अतीक का परिवार किराए पर रहता था। जफर के घर से तलवार, पिस्टल और राइफल भी मिली है।

धूमनगंज थाना क्षेत्र के चकिया मोहल्ले में जफर के दो मंजिला मकान को प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम ने बुलडोजर लगाकर गिराया। इस घर की मार्केट वैल्यू करीब 3 करोड़ रुपए बताई जा रही है। अतीक का मकान जब जब्त किया गया था तो जफर ने ही उसके परिवार को यहां पनाह दी थी।

अतीक के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें अहमदाबाद जेल से यूपी की जेल में प्रस्तावित ट्रांसफर का विरोध किया गया है। इसमें कहा गया है कि यूपी सरकार के कुछ मंत्रियों के बयान से ऐसा लगता है कि उनका फर्जी एनकाउंटर किया जा सकता है। वकील ने अतीक की सुरक्षा पर सवाल उठाए।

वहीं, उमेश हत्याकांड में घायल सिपाही राघवेंद्र सिंह की बुधवार शाम इलाज के दौरान मौत हो गई। हालत गंभीर होने पर दो दिन पहले ही राघवेंद्र को लखनऊ पीजीआई के ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया गया था।

अतीक की पत्नी के मायके के सामने है यह घर
अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ ने कहा, 'आज जो मकान चकिया में 297/205 ध्वस्त किया जा रहा है वो बेनामी संपत्ति नही है। ये मकान जफर अहमद खान का है। जफर मूलतः बांदा का रहने वाला है। इस मकान को 7 जनवरी 2021 को जफर के पिता ने अपने धन से खरीदा था। इसके ठीक सामने अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का मायका है।

अतीक अहमद का चकिया स्थित मकान गिराए जाने के बाद वो अपने मायके में ही रह रही थीं। अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन ने जफर अहमद से इस मकान को किराए पर लिया था। शाइस्ता और उनका परिवार इसी मकान में 2021 से रह रहा था। प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से जफर अहमद को बिना कोई नोटिस दिए ही उनके घर पर अवैध तरीके से बुलडोजर चलाया जा रहा है।'

इस मामले से जुड़े बड़े अपडेट्स

  • माफिया अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हटवा स्थित मायके से पुलिस ने हिरासत में लिया है। अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के बारे में जैनब से पुलिस जानकारी जुटा रही है। उमेश पाल हत्याकांड में नामजद होने के बाद अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन फरार है।
  • कन्नौज से भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने कहा, 'याद रखो जब विकास दुबे नहीं बचा तो इन दुर्दांतों का क्या होगा। ये बताने की आवश्यकता नहीं है। अब यदि गाड़ी अतीक की भी पलट जाए तो मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा।'
  • यूपी भाजपा के महामंत्री जेपीएस राठौर ने कहा, 'मैं अपराधियों से कहना चाहता हूं कि अगर पकड़े जाएं तो बहुत हाय तौबा न करें। गाड़ी पलट भी सकती है। अगर ऐसा हुआ तो वो खुद जिम्मेदार होंगे।'
  • उमेश की हत्या वाले दिन सदाकत खान और अतीक के चौथे नंबर के नाबालिग बेटे एजम के बीच वॉट्सऐप पर बात हो रही थी। पुलिस ने यह चैट बरामद कर ली है। कुछ चैट डिलीट भी की गई है।
  • कोर्ट ने बुधवार को सदाकत को 14 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।
  • प्रयागराज हत्याकांड मामले में नामजद अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। पत्र में मुख्यमंत्री योगी से उमेश पाल हत्याकांड की CBI जांच कराने की मांग की है।

एक्शन में सरकार; एक का एनकाउंटर, दो गिरफ्तार
उमेश पाल हत्याकांड के बाद CM योगी ने विधानसभा में ऐलान किया था कि माफिया को मिट्टी में मिला देंगे। इसके बाद पुलिस और प्रशासन एक्शन में दिख रहा है। एक आरोपी अरबाज का एनकाउंटर कर दिया गया है। सदाकत नाम के आरोपी को पकड़ लिया गया है। वहीं, हत्याकांड में इस्तेमाल क्रेटा कार के मालिक बिरयानी बेचने वाले नफीस को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Share this story