कांग्रेस से अजय राय, बसपा से लारी ने भरा पर्चा:वाराणसी में अजय राय बोले-मैं 365 दिन वाला काशी का बेटा

कांग्रेस से अजय राय, बसपा से लारी ने भरा पर्चा:वाराणसी में अजय राय बोले-मैं 365 दिन वाला काशी का बेटा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी । देश की सबसे VVIP सीट वाराणसी से शुक्रवार को इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ने पर्चा दाखिल किया। अजय राय आज सुबह नामांकन से पहले काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने बाबा विश्वनाथ से जीत की कामना की मंदिर में उनके समर्थकों ने हर-हर महादेव के जयघोष किया।

वहीं बसपा के अतहर जमाल लारी ने भी आज नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा कि हम मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर चुनाव लड़ेंगे। बहन जी ने हमें इस लिए टिकट दिया कि उनको पता है कि कौन प्रत्याशी जीतने लायक है।

वाराणसी में लगातार चौथे दिन शुक्रवार को भी नामांकन पत्र लेने के लिए कलेक्ट्रेट पर कतार लगी रही। मशहूर कॉमेडियन श्याम रंगीला को भी फॉर्म नहीं मिल सका। उसने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है।

उन्होंने कहा कि वाराणसी में नामांकन फॉर्म प्राप्त करने की प्रक्रिया इतनी जटिल कर दी गई है कि फॉर्म लेना बहुत ज्यादा मुश्किल हो गया है। घंटों लाइन में लगने के बाद चुनाव कार्यालय से कहा गया कि आप दस प्रस्तावकों के आधार कार्ड की कॉपी (हस्ताक्षर समेत) और उनके फोन नंबर पहले दीजिए तभी फॉर्म के लिए ट्रेजरी चालान फॉर्म मिलेगा।

जबकि ऐसा कोई प्रावधान चुनाव आयोग के नियमों में नहीं है। मैं माननीय चुनाव आयोग से प्रार्थना करता हूं कि वो वाराणसी ज़िला प्रशासन को उचित दिशानिर्देश देकर, इस देश के लोकतंत्र में हमारे विश्वास को मज़बूती दें।

गुरुवार को भी नामांकन पत्र लेने पहुंचे लोगों को छह घंटे से ज्यादा समय तक लाइन में लगने के बाद भी जब पर्चा नहीं मिला तो हंगामा किया था। देर शाम तक धरना-प्रदर्शन भी चला। पुलिस ने केस दर्ज करने की चेतावनी देकर धरना खत्म कराया था।

अजय राय बोले-मैं 365 दिन वाला हूं। हमेशा काशी में मिलूंगा।

(अजय राय बोले-मैं 365 दिन वाला हूं। हमेशा काशी में मिलूंगा।)

वहीं नामांकन दाखिल करने के बाद अजय राय बोले मैं 365 दिन वाला नेता हूं। हमेशा आप के साथ खड़ा रहूंगा। चाहे जब आप बुलाएंगे हाजिर रहूंगा। मैं सिर्फ चुनावी नेता नहीं हूं। अगर चुनाव हार भी गया तो आप को काशी में ही मिलूंगा।

मैं काशी के लोगों के साथ हमेशा खड़ा रहा रहा हूं। कभी किसी के साथ सौतेला ब्यवहार नहीं किया। काशी का बेटा सबको काशी में ही मिलेगा। मैं काशी बेहतर बनाऊंगा। काशी की जनता अपने बेटे को आशीर्वाद जरूर देगी। जमीन पर विकास हुआ होता तो आसमान में दिखाने की जरूरत नहीं पड़ती।

बीजेपी के वादे हवा हवाई साबित हुए।

(बीजेपी के वादे हवा हवाई साबित हुए।)

बसपा नेता बोले बीजेपी ने गंगा और वाराणसी को साफ करने को कहा था। लेकिन कुछ भी काम नहीं हुआ। वाराणसी को चमकाने की बात और बुलेट ट्रेन चलाने की बात सिर्फ कागजों में रह गई। मोदी ने कहा था मुझे गंगा ने बुलाया था। उन्होंने गंगा के लिए कुछ भी नहीं किया।

वाराणसी में 4 इंजन की सरकार है। सभी मिलकर वाराणसी को लूटने का काम कर रहे हैं। इनके सभी वादे हवा हवाई साबित हुए हैं। हमार लड़ाई दो लोगों से है। एक तो गठबंधन के उम्मीदवार दूसरा पीएम मोदी। हम वाराणसी में काम करने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

अजय राय के समर्थन में पहुंचे पीडीए नेता।

(अजय राय के समर्थन में पहुंचे पीडीए नेता।)

इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय के नामांकन के दौरान पीडीए का नारा भी बुलंद रहा, पूर्व मंत्री मनोज राय धूपचंडी नामांकन के दौरान पीडीए का गमछा पहनकर पहुंचे। उन्होंने अखिलेश यादव का संदेश भी सपा कार्यकर्ताओं को दिया। लोगों से अजय राय को वोट करने की अपील की।

नामांकन के चौथे दिन शुक्रवार को अजय-इंडियन नेशनल कांग्रेस, अतहर जमाल लारी-बहुजन समाज पार्टी, संजय कुमार तिवारी- निर्दल तथा अवचित शामराव सयाम-जनसेवा गोडवाना पार्टी सहित कुल चार प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया गया। अब तक कुल 8 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

इसके अलावा शुक्रवार को परवेज कादिर खान- पीस पार्टी, सुरेश पाल-राष्ट्रीय उदय पार्टी, डॉ हेमंत कुमार यादव-भारतीय मानव पार्टी, लालजी राम- निर्दलीय तथा संतोष कुमार शर्मा-मौलिक अधिकार पार्टी सहित 05 लोगो ने नामांकन पत्र प्राप्त किया। जबकि 11 ट्रेजरी चालान भी लोगों ने प्राप्त किया है।

अजय राय आज सुबह साइकिल से रायफल क्लब रवाना हुए। मीडिया से बातचीत के दौरान पीएम मोदी पर पर तंज करते हुए कहा एक कहावत चली आ रही है, भाग रे हवा खराब है। अजय राय ने आगे कहा कि जनता जमीन पर काम देखना चाहती है। आज बनारस जाम की समस्या से जूझ रहा है इनके रोड शो का जवाब हम साइकिल से देंगे।

अजय राय बोले अपने काशीवासियों और उनके दुआ के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में नामांकन करने निकल पड़ा हूं। सत्ता बल और धन बल के सामने यह जन बल ही मेरी ताकत है। आप सभी की मौजूदगी यह एहसास करा रही है कि इस बार काशी प्रवासी को विदा करके ही रहेगा।

अजय राय ने कहा जनता बदलाव चाहती है। मेरे साथ जो जनमानस चल रहा इससे देख कर लगता है। इस बार वाराणसी का सांसद बदलेगा। देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

 

Share this story