अडानी समूह के खिलाफ आप कार्यकर्ता मुखर, प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय के समीप प्रदर्शन

अडानी समूह के खिलाफ आप कार्यकर्ता मुखर, प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय के समीप प्रदर्शन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी। हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी समूह की ज्यादातर कंपनियों के शेयरों में गिरावट और निवेशकों के पैसे डूबने को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता हमलावर तेवर में है। पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर मंगलवार को प्रदेश व्यापी प्रदर्शन के क्रम में यहां अडानी समूह के खिलाफ लामबंद कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुरूधाम जवाहर नगर स्थित संसदीय कार्यालय के पास जमकर प्रदर्शन किया।

उग्र नारेबाजी कर संसदीय कार्यालय की ओर बढ़ते कार्यकर्ताओं को पुलिस अफसरों ने बैरिकेडिंग कर रोका तो आक्रोशित कार्यकर्ता पुलिस कर्मियों के साथ धक्कामुक्की करने लगे। यह देख अफसरों ने कार्यकर्ताओं को गाडियों में भर कर संसदीय कार्यालय से दूर भेज दिया।

इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह ने आरोप लगाया कि प्रदर्शन् के दौरान पुलिस के लाठीचार्ज से सोनभद्र के पार्टी महासचिव सरवन कुमार को पेट में चोट लग गई । उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। हालांकि पार्टी नेता के आरोपों को पुलिस अफसरों ने नकार दिया।

बताया गया कि प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता को पेट दर्द की शिकायत पर अस्पताल भेजा गया। कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन् की जानकारी होने पर फोर्स के साथ अफसर संसदीय कार्यालय के बाहर सुरक्षा का घेरा बढ़ा कर पहले से ही सतर्क रहे।

संसदीय कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को रोकने से नाराज काशी प्रांत के अध्यक्ष पवन तिवारी ने आरोप लगाया कि देश के सबसे बड़े आर्थिक घोटाले के खिलाफ सरकार और प्रधानमंत्री का मौन रहना इस ओर इशारा करता है कि सरकार को भी इसकी जानकारी थी।

इतना बड़ा घोटाला सामने आया है और सब संस्थाएं मौन हैं। अन्य नेताओं ने कहा कि गौतम अडानी 37 हजार करोड़ के मालिक थे। अचानक विश्व का दूसरे नंबर का धनी व्यक्ति हो गये और उनकी संपत्ति 22 लाख करोड़ हो गई। इतना बड़ा परिवर्तन और सारे बड़े सरकारी ठीके गौतम अडानी को मिल जाना इशारा करता है कि सरकार ने जानबूझकर अडानी जैसे व्यापारी के साथ मिलकर देश की जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने का काम किया है। प्रदर्शन् के दौरान ही कार्यकर्ताओं ने अडानी का पुतला भी फूंका।

Share this story