रिश्वतखोरी के मामले में योगी का बड़ा एक्शन: जालौन के पीटीसी ब्रांच में तैनात DSP विद्या किशोर शर्मा का डिमोशन करके दरोगा बना दिया 

रिश्वतखोरी के मामले में योगी का बड़ा एक्शन: जालौन के पीटीसी ब्रांच में तैनात DSP विद्या किशोर शर्मा का डिमोशन करके दरोगा बना दिया

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 
लखनऊ। यूपी की योगी सरकार ने रिश्वतखोरी के मामले में बड़ा एक्शन लिया है। जालौन जिले की पीटीसी ब्रांच में तैनात DSP विद्या किशोर शर्मा का डिमोशन करके सब-इंस्पेक्टर (दरोगा) बना दिया गया है। पिछले साल शर्मा का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे झोले में नोटों के बंडल लेते दिखे थे।

वीडियो तब का है जब वे रामपुर में DSP पद पर तैनात थे। आरोप लगे कि गैंगरेप के एक मामले को रफा-दफा करने के लिए उन्होंने 5 लाख रुपए रिश्वत ली। जांच में आरोप सही पाए गए। CM योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके विद्या किशोर शर्मा का डिमोशन करने की जानकारी दी है।

 
पहले पूरा मामला समझ लेते हैं
रामपुर की एक महिला ने 9 सितंबर 2021 को आरोप लगाया कि अस्पताल संचालक विनोद यादव और तत्कालीन इंस्पेक्टर रामवीर यादव ने उसके साथ गैंगरेप किया। शिकायत के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। बाद में रामपुर के DSP विद्या किशोर शर्मा का घूस लेते हुए वीडियो सामने आया। जब वीडियो वायरल हुआ तो आरोपी इंस्पेक्टर रामवीर यादव और अस्पताल संचालक विनोद यादव पर FIR दर्ज की गई।

दिसंबर 2021 में सस्पेंड किया गया
वीडियो सामने आने के बाद दिसंबर 2021 में विद्या किशोर शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया। इसके बाद उन्हें DGP ऑफिस अटैच कर दिया गया था। शासन के आदेश पर मामले की जांच ASP मुरादाबाद को सौंपी गई। जांच में विद्या किशोर शर्मा पर घूस लेने के आरोप सही पाए गए। इसके बाद उनका डिमोशन किया गया।

यह भी पढ़ें : यूपी के हर नगरीय निकाय में गठित होगी सिविल डिफेंस की इकाई : योगी आदित्यनाथ

Share this story