भाजपा सांसद स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर उन्हें राज्य में राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया

भाजपा सांसद स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर उन्हें राज्य में राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया
कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व विधान पार्षद दीपक सिंह ने कहा कि उन्होंने अमेठी से भाजपा सांसद स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर उन्हें राज्य में राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा-Bharat Jodo Yatra में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। सिंह ने कहा कि उन्होंने ईरानी के सचिव नरेश शर्मा को बुधवार को गौरीगंज स्थित उनके कैंप कार्यालय में निमंत्रण सौंपा।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 
अमेठी । कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व विधान पार्षद दीपक सिंह ने कहा कि उन्होंने अमेठी से भाजपा सांसद स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर उन्हें राज्य में राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा-Bharat Jodo Yatra में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। सिंह ने कहा कि उन्होंने ईरानी के सचिव नरेश शर्मा को बुधवार को गौरीगंज स्थित उनके कैंप कार्यालय में निमंत्रण सौंपा। ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी से हराया था। यात्रा तीन जनवरी को गाजियाबाद के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। पढ़िए पूरी डिटेल्स...

मैंने सोचा कि स्मृति ईरानी को पहले निमंत्रण दिया जाना चाहिए
विधान परिषद के पूर्व सदस्य (MLC) ने कहा कि उन्हें उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए सभी को आमंत्रित करने का निर्देश दिया था। उन्होंने कहा, "मैंने सोचा कि अमेठी की सांसद स्मृति जुबिन ईरानी को किसी और से पहले निमंत्रण पत्र दिया जाना चाहिए।"

निमंत्रण के बारे में पूछे जाने पर, भाजपा के जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने कहा कि अमेठी के सांसद या पार्टी के किसी अन्य कार्यकर्ता के यात्रा में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं था। भाजपा हमेशा अखंड भारत की अवधारणा पर काम करती है। उन्होंने सवाल किया कि भारत कभी टूटा नहीं है, फिर इसे एक करने की बात कहां से आई?

30 जनवरी को कश्मीर में समाप्त होगी यात्रा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि(death anniversary of Mahatma Gandhi) के मौके पर श्रीनगर में समाप्त हो सकती है। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी। जम्मू और कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (JKPCC) के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि यात्रा जो 7 सितंबर को कन्याकुमारी से कश्मीर तक शुरू हुई थी, 22 जनवरी को लखनपुर में प्रवेश करने की उम्मीद है। यह पंजाब की सीमा से लगा जम्मू और कश्मीर का प्रवेश द्वार है। यात्रा के लिए मीडिया कमेटी के चेयरमेन ने कहा, "अस्थायी कार्यक्रम के अनुसार, भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होने की संभावना है, जो कि राष्ट्रपिता (महात्मा गांधी) का शहादत दिवस भी है।" उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए यात्रा का एक विस्तृत कार्यक्रम संबंधित एजेंसियों, विशेष रूप से सुरक्षा प्रतिष्ठान के परामर्श से तैयार किया जा रहा है।

भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को अपने 108वें दिन में प्रवेश कर चुकी है और 9 दिनों के ब्रेक के बाद 3 जनवरी को फिर से शुरू होगी। 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू होने के बाद यात्रा अब तक 10 राज्यों से होते हुए लगभग 2,800 किलोमीटर की यात्रा कर चुकी है।

इस बीच, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के उपाध्यक्ष अब्दुल हमीद चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी बेहतर भारत की ओर राहुल गांधी के मार्च में शामिल होगी। उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी अध्यक्ष (महबूबा मुफ्ती) यात्रा में शामिल होने के लिए पहले ही अपनी सहमति दे चुकी हैं, जब यह यात्रा अगले महीने जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी। हम बेहतर भारत की ओर गांधी के मार्च में शामिल होंगे।"

यहां पार्टी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर के बहुलतावादी चरित्र को कमजोर करने की कोशिश करने वाली विभाजनकारी ताकतों को जल्द ही तबाही का सामना करना पड़ेगा क्योंकि वे सभी मोर्चों पर बुरी तरह से बेनकाब हो गए हैं।"

यह भी पढ़ें : 'आज OBC और कल दलितों का छीनेंगे अधिकार', निकाय चुनाव पर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कसा तंज

Share this story