वाराणसी के नए DM एस. राजलिंगम , 28 दिन से मंडलायुक्त के पास था डीएम का अतिरिक्त प्रभार

वाराणसी के नए डीएम एस. राजलिंगम

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

वाराणसी। प्रदेश सरकार ने वाराणसी के नए जिलाधिकारी के तौर पर 2009 बैच के IAS एस. राजलिंगम को तैनात किया है। अब तक वह कुशीनगर के जिलाधिकारी थे। वहीं, बीते 28 दिन से वाराणसी के जिलाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा के पास था। देव दीपावली को देखते हुए यह माना जा रहा है कि नए जिलाधिकारी जल्द ही कार्यभार संभाल लेंगे।

 
3 महीने पहले भी हुए थे तैनात

तमिलनाडु के तेनकाशी जिले के मूल निवासी IAS एस. राजलिंगम सामान्य परिवार से आते हैं। शुक्रवार की रात उनका तबादला कुशीनगर से वाराणसी के जिलाधिकारी के तौर पर किया गया।

इंजीनियरिंग के छात्र रहे IAS एस. राजलिंगम का तबादला इससे पहले भी वाराणसी के जिलाधिकारी के पद पर बीते जुलाई महीने में हुआ था। मगर, अगले ही दिन उनका तबादला निरस्त कर दिया था।

अब तक 4 जिलों के डीएम रहे

IAS एस. राजलिंगम सिविल सर्विस के लिए चयनित होने के बाद बांदा में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर पहली नियुक्ति पर तैनात हुए थे। फिर वह मुख्य विकास अधिकारी के पद पर देवरिया में और जिलाधिकारी के तौर पर औरैया, सुल्तानपुर व सोनभद्र जिले में तैनात रहे हैं।

इसके अलावा दुग्ध विकास विभाग, वाणिज्य कर विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग, नगर विकास और नगर निगम अयोध्या में तैनात रहे हैं। उन्हें 2021 में कुशीनगर के जिलाधिकारी के तौर पर तैनात किया गया था। कुशीनगर में उनकी प्रशासनिक क्षमता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शाबाशी दी थी।

यह भी पढ़ें : रेलवे के निजीकरण का सवाल ही नहीं : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

 

 

Share this story