वाराणसी : बीएचयू के मूना देवी हॉस्टल में छात्रों संग मारपीट, चार घायल, कमरे में घुसकर लैपटॉप तोड़ा

वाराणसी : बीएचयू के मूना देवी हॉस्टल में छात्रों संग मारपीट, चार घायल, कमरे में घुसकर लैपटॉप तोड़ा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर में अभी एमएससी की छात्रा संग छेड़खानी की घटना का खुलासा नहीं हो पाया है कि शुक्रवार को अराजकतत्वों ने मूना देवी हॉस्टल में एक छात्र के कमरे में घुसकर उसका लैपटॉप तोड़ दिया। घटना उस समय हुई जब छात्र अपने कमरे में मौजूद नहीं था। कमरे में तोड़फोड़ की जानकारी मिलने के बाद बचाव करने पहुंचे हॉस्टल के अन्य छात्रों संग भी अराजकत्वों ने मारपीट की। हॉस्टल में खड़े दो पहिया वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। मारपीट में चार छात्रों को चोटें आईं। ट्रॉमा सेंटर में  छात्रों ने प्राथमिक उपचार कराया।



हैरानी की बात रही कि इस दौरान हॉस्टल के बाहर खड़े सुरक्षाकर्मी मूकदर्शक बने रहे। उनके सामने से हमलावर बाइक से निकल गए और सुरक्षाकर्मी देखते रह गए। पीड़ित छात्र ने लंका एसओ को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। 

मूना देवी छात्रावास में सामाजिक विज्ञान संकाय के छात्र रहते हैं। शुक्रवार की शाम करीब पांच बजे कमरा नंबर 79 में रहने वाले बीए का छात्र सचिन कुमार गौतम किसी काम से नरिया गेट गया था। इसी बीच उसके साथियों ने कमरे में अराजकतत्वों द्वारा घुसकर लैपटॉप सहित अन्य सामान तोड़ने की सूचना दी। कमरे में पहुंचने पर देखा कि सामान इधर उधर फेंका पड़ा था। लैपटॉप भी तोड़कर फेंका गया था।

 

सचिन ने लंका थाना प्रभारी से मामले में मुकदमा दर्ज कर अन्य कार्रवाई की मांग की है। उधर इसी छात्रावास में रहने वाले सामाजिक विज्ञान द्वितीय वर्ष के अन्य छात्रों ने भी चीफ प्रॉक्टर के माध्यम से लंका थाना प्रभारी को 10 छात्रों के खिलाफ नामजद तहरीर रॉड-डंडे से मारपीट करने, गिटार, मोबाइल, लैपटॉप तोड़ने की शिकायत कर आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग के साथ ही टूटे सामानों का मुआवजा दिलाने की मांग की है। 

घटना का वीडियो वायरल, छात्रों में नाराजगी

क्षतिग्रस्त लैपटॉप के साथ खड़ा छात्र

क्षतिग्रस्त लैपटॉप के साथ खड़ा छात्र  

मूना देवी हॉस्टल में छात्र के कमरे में लैपटॉप तोड़ने और घटना के बाद अराजकत्वों के भागने का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। एक वीडियो में जहां तोड़फोड़ करने की धुंधली तस्वीर आ रही है, वहीं दूसरे वीडियो में कुछ छात्र हॉस्टल से निकलकर तेजी से दो पहिया बाइक पर बैठकर जाते दिख रहे हैं।

उधर इस घटना को लेकर छात्रों में विश्वविद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नाराजगी है। उनका कहना था कि इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वालों पर ठोस कार्रवाई जरूरी है। जिस समय यह घटना हुई उस समय हॉस्टल के गेट पर कोई सुरक्षा कर्मी भी ड्यूटी भी नहीं था। इसी कारण अराजकतत्व बेधड़क कमरे में घुसे और घटना को अंजाम दिया। 

संकाय प्रमुख को देखते ही भड़क गया छात्रों का गुस्सा

मूना देवी हॉस्टल की घटना

मूना देवी हॉस्टल की घटना  

घटना की सूचना पाकर सामाजिक विज्ञान संकाय की प्रमुख प्रो. बृंदा परांजपे भी छात्रों से बातचीत करने पहुंची। उनको देखते ही छात्रों का गुस्सा और भड़क गया। उन्होंने छात्रावास में घटी इस घटना की निंदा करते हुए इसे सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी लापरवाही बताया। कहा कि हॉस्टल में इस तरह की घटनाओं के बाद वह सुरक्षा को लेकर बहुत भयभीत है। इस बीच संकाय प्रमुख छात्रों के गुस्से को शांत कराने में लगी रहीं लेकिन छात्र आरोपी छात्रों की गिरफ्तार की मांग पर अड़े रहे। 

Share this story