वाराणसी : ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण में सोमवार को जिला जज फैसला देंगे ,संवेदनशील इलाकों अतिरिक्त सतर्कता

Varanasi: District judge will give verdict on Monday in Gyanvapi Shringar Gauri case, extra vigilance in sensitive areas

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

वाराणसी। ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण में सोमवार को जिला जज डॉ अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत अपना फैसला सुनाएगी कि मुकदमा सुनवाई योग्य है या नहीं। जिला न्यायालय के फैसले और कानून व्यवस्था की चुनौतियों को लेकर जिला प्रशासन सतर्क है।रविवार को वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने वाराणसी कमिश्नरेट क्षेत्र के पुलिस अफसरों के साथ वर्चुअल बैठक की। सीपी ने बैठक में कहा कि वाराणसी कमिश्नरेट क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई है। सोशल मीडिया की निगरानी बढ़ाने के साथ धर्मगुरुओं के साथ लगातार संपर्क में रहकर बैठक करें।

कमिश्नरेट में सेक्टर स्कीम लागू करने का निर्देश
उन्होंने कहा कि संवेदनशील इलाकों में एरिया डॉमिनेशन के तहत फ्लैग मार्च एवं फुट पेट्रोलिंग अफसर फोर्स के साथ करें। सभी थानेदारों, एसीपी, एडीसीपी और डीसीपी को अतिरिक्त सतर्कता के साथ ड्यूटी करने का निर्देश देकर कहा कि संवदेशीन जगहों पर पीआरवी और क्यूआरवी लगाने के साथ जिले की सीमाओं पर अतिरिक्त सजगता बरतते हुए वाहनों और संदिग्ध लोगों की छानबीन भी करें। वर्चुअल बैठक को एसीपी सन्तोष सिंह ने भी सम्बोधित किया।

सोशल मीडिया की लगातार निगरानी

वर्चुअल बैठक में खुफिया विभाग के अधिकारी भी जुड़े रहें। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सोशल मीडिया की लगातार निगरानी की जा रही है। अफवाह फैलाने और माहौल बिगाड़ने वालों से पुलिस बहुत सख्ती से पेश आएगी। हमारी नागरिकों से अपील है कि सभी लोग शांतिपूर्वक रहते हुए कानून व्यवस्था को बरकरार रखने में पुलिस का सहयोग करें। कोई ऐसा काम न करें जिसके चलते उनके खिलाफ पुलिस को कार्रवाई करनी पड़े।

शांति और कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए पुलिस प्रतिबद्ध है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आज जिला न्यायालय परिसर के चप्पे-चप्पे की चेकिंग की गई। एडीसीपी वरुणा प्रबल प्रताप के नेतृत्व में कचहरी परिसर में सीसीटीवी, कैमरा सिस्टम, कन्ट्रोल रूम को चेक किया गया। सीपी ने बताया कि रात को स्टेटिक गार्ड की एसीपी स्तर के अधिकारियों के द्वारा गोपनीय चेकिंग करने के निर्देश दिए गये हैं।

उधर, सीपी के निर्देश पर दशाश्वमेध सर्किल के तीनों थानों की पीस कमेटी की बैठक एक साथ एक होटल में आयोजित की गई। वाराणसी सहायक पुलिस आयुक्त कोतवाली व प्रभारी निरीक्षक आदमपुर के नेतृत्व में थाना आदमपुर पर ज्ञानवापी प्रकरण के मद्देनजर पीस कमेटी की मीटिंग की गई।

यह भी पढ़ें : अयोध्या में 50 करोड़ रुपए में बनेगा अनोखा भवन, जानें क्या है इसकी खास बातें और कौन करवा रहा है निर्माण

Share this story