वाराणसी : केंद्र, प्रदेश और निकाय में भाजपा की सरकार ,डबल नहीं ट्रिपल इंजन सरकार की जरूरत - सीएम योगी

वाराणसी : केंद्र, प्रदेश और निकाय में भाजपा की सरकार ,डबल नहीं ट्रिपल इंजन सरकार की जरूरत - सीएम योगी

योगी ने कहा कि UP भारत की अर्थव्यवस्था का एक बड़ा केंद्र है। डबल इंजन की सरकार के साथ ही ट्रिपल इंजन की सरकार (केंद्र, प्रदेश और निकाय में भाजपा की सरकार) की जरूरत है। ताकि केंद्र और प्रदेश की सरकार के विकास कार्यक्रम को स्थानीय स्तर पर भी उसी तरह से लागू किया जा सके।

नगर निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत विकास के ट्रिपल इंजन मॉडल को सशक्त करेगी, जिससे वाराणसी के विकास को तीन गुना ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाया जाएगा।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी । सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को वाराणसी दौरे पर पहुंचे। सीएम योगी कालभैरव मंदिर और काशी विश्वनाथ धाम गए और दर्शन-पूजन किए। इससे पहले वह वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे। कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम ने कहा, "काशी कल्याण की नगरी है। भगवान धन्वंतरि का जन्म भी इसी काशी में हुआ था। कोरोना काल में यूपी ने मॉडल पेश किया था।"

CM योगी ने कहा, "हमारा सौभाग्य है कि देश की संसद में काशी का प्रतिनिधित्व दुनिया के सबसे यशस्वी नेता नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। पिछले 8 साल से काशी को एक नए रूप में हम सभी देख रहे हैं। ऐसे ही भारत भी बदल रहा है। ब्रिटेन ने दो सौ वर्षों तक भारत में शासन किया। आज भारत ने ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को पछाड़ दिया है।"

योगी ने कहा कि UP भारत की अर्थव्यवस्था का एक बड़ा केंद्र है। डबल इंजन की सरकार के साथ ही ट्रिपल इंजन की सरकार (केंद्र, प्रदेश और निकाय में भाजपा की सरकार) की जरूरत है। ताकि केंद्र और प्रदेश की सरकार के विकास कार्यक्रम को स्थानीय स्तर पर भी उसी तरह से लागू किया जा सके।

नगर निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत विकास के ट्रिपल इंजन मॉडल को सशक्त करेगी, जिससे वाराणसी के विकास को तीन गुना ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाया जाएगा।

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की भव्यता को CM योगी ने देखा। हर-हर महादेव के जयकारे से उनका स्वागत हुआ।

(काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की भव्यता को CM योगी ने देखा। हर-हर महादेव के जयकारे से उनका स्वागत हुआ।)

CM योगी ने कहा, "जिस काशी में एक साल में एक करोड़ श्रद्धालु आते थे। आज उस काशी में एक महीने में एक करोड़ श्रद्धालु आते हैं। इसके पीछे यहां का इंफ्रॉस्ट्रक्चर भी है। आज काशी की फोर लेन की बेहतर कनेक्टिविटी है। उत्तर प्रदेश आज जल परिवहन के लिए अपनी एक अलग पहचान रखता है। पहले ऐसा नहीं था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के साथ ही उत्तर प्रदेश को जल परिवहन की सौगात दी, जो किसानों और उद्यमियों के लिए एक बड़ी सुविधा बना है।"

काशी आज स्वास्थ्य का एक बड़ा केंद्र : योगी
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना काल में जब दुनिया अस्त-व्यस्त पड़ी थी तो हमारे काशी और पूर्वांचल का किसान अपने उत्पाद को इधर से उधर भेज पा रहा था। अभी मैं श्री काशी विश्वनाथ धाम गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में यहां काशी-तमिल संगमम् का उद्घाटन किया था। यहां दक्षिण भारत के सभी राज्यों के श्रद्धालु लगातार आ रहे हैं। काशी आज स्वास्थ्य का एक बड़ा केंद्र बन कर उभरा है। यहां के हर मंदिर और हर पर्यटन केंद्र का नए सिरे से पुनर्विकास किया गया है।

काशी विश्वनाथ मंदिर में CM योगी आदित्यनाथ ने विधि-विधान से पूजा की।

(काशी विश्वनाथ मंदिर में CM योगी आदित्यनाथ ने विधि-विधान से पूजा की।)

'आज काशी के परिवर्तन को देखें'
योगी ने कहा, क्या कभी कोई सोचता था कि काशी में गरीबों का खुद का घर होगा। हमने काशी में 43 हजार गरीबों को प्रधानमंत्री आवास दिया है। काशी में 2014 के पहले सीवर की समस्या थी, पीने के पानी की दिक्कत थी, घाटों की दुर्दशा थी। आज जाकर काशी के परिवर्तन को देखें।

काशी में इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर की स्थापना की गई। वह ट्रैफिक मैनेजमेंट का काम कर रहा है, कोविड काल में उसका एक अलग उपयोग हुआ, साफ-सफाई में उसका इस्तेमाल हुआ। अब कोई गलत काम करेगा तो कमांड कंट्रोल सेंटर के कैमरे उसे पकड़ लेंगे। वह बच नहीं पाएगा।

बाबा काल भैरव के दरबार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मत्था टेका।

(बाबा काल भैरव के दरबार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मत्था टेका।)

योगी बोले- पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी और एक करोड़ 61 लाख युवाओं के लिए तरह-तरह की योजनाओं के माध्यम से रोजगार का रास्ता प्रशस्त किया। काशी का सर्वांगीण विकास हुआ है। काशी के उद्यमियों, व्यापारियों, शिक्षकों, अधिवक्ताओं सहित समाज के सभी प्रबुद्धजनों को मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि यह विकास कार्यक्रम यूं ही जारी रहेंगे। आप सभी के सहयोग से उत्तर प्रदेश देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था का केंद्र बन जाएगा।

सीएम योगी ने इस मौके पर 15 छात्राओं को स्मार्ट फोन दिया।

(सीएम योगी ने इस मौके पर 15 छात्राओं को स्मार्ट फोन दिया।)

हेल्थ कॉन्क्लेव में हुए शामिल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे पहले सिगरा स्थित रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित दो दिवसीय मेडिकल कॉन्क्लेव को संबोधित करने पहुंचे थे। इसके बाद संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित किया।

रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर से CM योगी ने एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाई।

(रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर से CM योगी ने एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाई।)

युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को सौंपी गई थी जिम्मेदारी
भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने बताया कि संवाद कार्यक्रम में आने वाले प्रबुद्धजनों के देखरेख की जिम्मेदारी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को सौंपी गई थी। नगर निगम क्षेत्र के साथ ही गंगापुर नगर पंचायत और ग्रामीण इलाके के भी सभी कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में मौजूद थे।

सीएम योगी आदित्यनाथ की सभा में बुलडोजर के साथ भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे थे।

(सीएम योगी आदित्यनाथ की सभा में बुलडोजर के साथ भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे थे।)

Share this story