वाराणसी : राम की नगरी का लोगो बनाकर BHU के छात्र ने जीता 50 हजार का पुरस्कार

वाराणसी : राम की नगरी का लोगो बनाकर BHU के छात्र ने जीता 50 हजार का पुरस्कार
राम की नगरी अयोध्या का लोगो बनाकर काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) दृश्य कला संकाय के शोध छात्र राहुल कुमार ने पुरस्कार जीता है। अयोध्या विकास प्राधिकरण की ओर से उन्हें 50 हजार रुपये नकद और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी । राम की नगरी अयोध्या का लोगो बनाकर काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) दृश्य कला संकाय के शोध छात्र राहुल कुमार ने पुरस्कार जीता है। अयोध्या विकास प्राधिकरण की ओर से उन्हें 50 हजार रुपये नकद और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया है।अयोध्या ग्लोबल डिजाइन प्रतियोगिता के तहत अयोध्या शहर का लोगो बनाना था।

इसमें बीएचयू दृश्य कला संकाय के व्यावहारिक कला विभाग के शोध छात्र राहुल ने टीम लीडर डॉ. मनीष अरोरा के साथ प्रतियोगिता में भाग लिया। डॉ. अरोरा और राहुल ने बताया कि इस लोगों को बनाने के पीछे आध्यात्म, प्रकृति, अनुभूति, वातावरण, आध्यात्म जीवन शैली, भविष्य की अयोध्या का विशेष ख्याल रखा गया है।



लोगो के बीच में श्रीराम की चरण पादुका को प्रतीक के तौर पर और सूर्य, चंद्रमा को समय और काल के तौर पर प्रस्तुत किया गया है। डॉ. अरोरा और राहुल को विभागाध्यक्ष प्रो. डीपी मोहंती ने बधाई दी।

 

यह भी पढ़ें : यूपी के सरकारी अस्पतालों में खुलेंगे जेनेरिक आधार के स्टोर, जानिए क्या होगा जनता को फायदा

Share this story