'न' ना बना पाने पर छात्र पर बर्बरता, शिक्षक ने पीट-पीटकर तोड़ा दांत, नाक से आया खून

'न' ना बना पाने पर छात्र पर बर्बरता, शिक्षक ने पीट-पीटकर तोड़ा दांत, नाक से आया खून

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

उन्नाव। नवाबगंज खंड के सरकारी स्कूल के टीचर ने छात्र को हिंदी का न अक्षर न बना पाने पर बुरी तरह से पीटा। टीचर की पिटाई के बाद छात्र का दांत टूट गया। उसकी नाक से भी खून बहने लगा।

परिजनों ने बताया कि टीचर इसी तरह से अन्य बच्चों को भी रोजाना मारता है। इस घटना के बाद परिजनों ने जिले के अधिकारियों से आरोपी शिक्षक की शिकायत की है। 

अन्य छात्रों की भी इसी तरह से पिटाई करता है शिक्षक

घटना को लेकर छात्र के परिजनों में रोष व्याप्त है। परिजनों ने मामले को लेकर उपजिलाधिकारी हसनगंज को शिकायत पत्र सौंपते हुए एक्शन की मांग की है। पूरा मामला नवाबगंज खण्ड शिक्षा क्षेत्र के खडेहरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है।

परिजनों की ओर से बताया गया कि शिक्षक राकेश तिवारी के द्वारा छात्र की पिटाई की गई है। छात्र शिवम हिंदी वर्णमाला का न ठीक तरह से नहीं बना पा रहा था। इसी के चलते उसकी इस तरीके से पिटाई की गई।

बताया गया कि आरोपी टीचर इसी तरह से अन्य बच्चों को भी मारता-पीटता है। इस मामले को लेकर कई बार अभिभावकों ने शिकायत भी की है लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ।

खंड शिक्षा अधिकारी ने दिए जांच के निर्देश

शिवम की पिटाई के दौरान उसका एक दांत भी टूट गया है। मामले की जानकारी लगते ही परिजनों ने हसनगंज एसडीएम अंकित शुक्ला के पास पहुंचकर उन्हें शिकायत पत्र सौंपा। उनसे कार्रवाई की मांग की गई।

मामले की जानकारी उपजिलाधिकारी ने नवाबगंज खंड शिक्षा अधिकारी पंकज गुप्ता को जांच के लिए निर्देश दिए हैं। इस संबंध में उप जिलाधिकारी अंकित शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि नवाबगंज खंड शिक्षा अधिकारी को तत्काल प्रभाव से जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने पर शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Share this story