केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे बाबतपुर एयरपोर्ट, भव्य स्वागत

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे बाबतपुर एयरपोर्ट, भव्य स्वागत

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सोमवार अपरान्ह बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विशेष विमान से पहुंचे।

एयरपोर्ट के एप्रन पर पिंडरा विधायक डॉ. अवधेश सिंह के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने केन्द्रीय मंत्री का स्वागत अंगवस्त्रम व पुष्पगुच्छ देकर किया। कुछ देर विमानतल पर भाजपा नेताओं से औपचारिक बातचीत के बाद गडकरी हेलीकॉप्टर से बिहार रोहतास के लिए रवाना हो गए।

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मंच साझा करेंगे। बिहार में केंद्रीय मंत्री दो महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं के लोकार्पण के बाद एक पुल का शिलान्यास भी करेंगे।

नितिन गडकरी जिन फोर लेन सड़कों का लोकार्पण करेंगे, उनमें कोईलवर से भोजपुर फोरलेन सड़क प्रमुख है। यह सड़क एनएच-30 को एनएच-84 से जोड़ती है। इसकी लंबाई 44 किमी है और निर्माण लागत 1662 करोड़ रुपये आ रही है।

इस सड़क के माध्यम से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जुड़ाव होगा। लखनऊ के रास्ते दिल्ली जाना आसान होगा। दिल्ली पहुंचने में 15 घंटे की जगह अब 10 घंटे लगेंगे। इससे आरा में लगने वाले जाम से भी मुक्ति मिल जाएगी। इस सड़क के लिए 37 अंडरपास, पांच बड़े पुल तथा 13 छोटे पुल बनाए गए हैं। दूसरी सड़क भोजपुर से बक्सर के बीच की है।

इसके अलावा कोईलवर से भोजपुर आने वाली फोर लेन सड़क इससे मिल रही है। इसकी लंबाई 48 किमी है और निर्माण लागत 1728 करोड़ रुपये है। दोनों सड़क पटना-बक्सर फोर लेन के पैकेज में शामिल हैं।

इन दोनों सड़कों का लोकार्पण बक्सर के अहरौली में होगा। नितिन गड़करी इसके अलावा रोहतास जिले के नौहट्टा में पंडुका पुल का शिलान्यास करेंगे।
 

Share this story