पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बाराबंकी के पास दो डबल डेकर बसें आपस में टकराई , आठ लोगों की मौत

Two double-decker buses collided near Barabanki on Purvanchal Expressway, eight people died

घटना बाराबंकी के लोनी कटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदराहा गांव में पॉइंट 25 के पास हुई।  रिपोर्ट के अनुसार, बिहार से दिल्ली जा रही एक डबल डेकर बस यहां एक ढाबे पर रुकी हुई थी।

नाश्ता करने के बाद जैसे ही यात्री बस में चढ़े, बिहार से दिल्ली जा रही एक अन्य डबल डेकर बस ने पीछे से आकर उसमें टक्कर मार दी। टक्कर में दूसरी बस का एक हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर आज सुबह तड़के भीषण हादसा हुआ। एक्सप्रेसवे पर बाराबंकी के पास दो डबल डेकर बसें आपस में टकरा गईं जिससे इनमें बैठे आठ लोगों की मौत हो गई, वहीं लगभग 20 लोग घायल हुए हैं।
तीन घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है और उन्हें इलाज के लिए लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है। बाकी घायलों का हैदरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है।
 
ढाबे पर खड़ी थी एक बस, दूसरी ने पीछे से आकर मारी टक्कर
घटना बाराबंकी के लोनी कटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदराहा गांव में पॉइंट 25 के पास हुई।  रिपोर्ट के अनुसार, बिहार से दिल्ली जा रही एक डबल डेकर बस यहां एक ढाबे पर रुकी हुई थी। नाश्ता करने के बाद जैसे ही यात्री बस में चढ़े, बिहार से दिल्ली जा रही एक अन्य डबल डेकर बस ने पीछे से आकर उसमें टक्कर मार दी। टक्कर में दूसरी बस का एक हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

मारे गए आठों यात्री दूसरी बस के 
घटना में आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं लगभग 20 यात्री घायल हो गए। मरने वाले सभी यात्री दूसरी बस के बताए जा रहे हैं। उनके परिजनों को सूचित किया जा रहा है और आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

ड्राइवर को नींद की झपकी आने के कारण हादसे की आशंका
पुलिस ने प्रथमदृष्टया दूसरी बस के ड्राइवर को नींद की झपकी आने के कारण हादसा होने की आशंका जताई है। बस में सवार एक यात्री ने कहा, "हादसा सुबह करीब 4 बजे हुआ है। हम लोग उस समय सो रहे थे, तभी तेज टक्कर से आंख खुली। हमारी बस के ड्राइवर ने दूसरी बस में टक्कर मार दी थी।" हादसे में एक बुजुर्ग महिला के पति की भी मौत हुई है। दोनों बस से दिल्ली जा रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यक्त किया घटना पर दुख
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है। संबंधित अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य तेजी से संचालित करने और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को शांति और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।'

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे
 
341 किलोमीटर लंबा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को गाजीपुर जिले से जोड़ता है। इसके जरिए राज्य के आठ जिलों, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर, को जोड़ा गया है। जुलाई, 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी नींव रखी थी और 16 नवंबर, 2021 को उन्होंने ही इसका उद्घाटन किया। इस एक्सप्रेसवे पर कुल 22,496 करोड़ रुपये की लागत आई है। इस पर आपातकालीन स्थिति में लड़ाकू विमान भी उतारे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  बहराइच: पंचायत भवन में दबंगों का कब्जा, नहीं हो रही बैठक

Share this story