वाराणसी में तीन बाइक चोर गिरफ्तार:15 साल का लड़का गैंग बनाकर दोस्तों के साथ गाड़ियां चुराता था, पार्ट्स बदलवाकर बेच देते थे

वाराणसी में तीन बाइक चोर गिरफ्तार:15 साल का लड़का गैंग बनाकर दोस्तों के साथ गाड़ियां चुराता था, पार्ट्स बदलवाकर बेच देते थे

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी।15 साल का लड़का अपना गिरोह बना कर शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों से बाइक और स्कूटी चुराता था। फिर एक मैकेनिक के यहां चोरी की बाइक / स्कूटी के पार्ट्स बदलवा देता था। यह खुलासा रविवार को सारनाथ थाने की पुलिस ने आरोपी किशोर और बाइक मैकेनिक सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर किया।

किशोर के अलावा दो अन्य आरोपियों की शिनाख्त रसूलगढ़ के दीपक चौहान और पंचम भारद्वाज के तौर पर हुई है। तीनों के पास से दो बाइक, एक स्कूटी और वाहनों के पार्ट्स बरामद किए गए हैं।

तीन महीने पहले छूटा था किशोर

गिरफ्तार किशोर ने बताया कि वह बाइक चोरी के मामले में तीन महीने पहले रामनगर स्थित संप्रेक्षण गृह से जमानत पर छूटा है। वह और उसका साथी दीपक चौहान भीड़भाड़ वाले स्थान बाइक / स्कूटी चुराते थे। इसके बाद चोरी के वाहनों को बाइक मैकेनिक पंचम के पास ले जाते थे।

ये तस्वीर वरुणा जोन की डीसीपी आरती सिंह की है।

 (वरुणा जोन की डीसीपी आरती सिंह )

पंचम चोरी के वाहनों के पार्ट्स चेंज कर देता था तो फिर पकड़े जाने का डर नहीं रहता था। इसके बाद वह और दीपक ग्राहक सेट कर चोरी के वाहन 10 से 12 हजार रुपए में बेच देते थे। वहीं, पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए किशोर के खिलाफ चोरी के आरोप में सारनाथ और लालपुर पांडेयपुर थाने में 6 मुकदमे दर्ज हैं।

पहले भी चोरी की वारदात को दे चुका है अंजाम

डीसीपी वरुणा जोन आरती सिंह ने बताया कि गिरफ्त में आया किशोर चोरी का अभ्यस्त है। उसके खिलाफ चोरी के आरोप में सभी छह मुकदमे इसी साल दर्ज किए गए हैं। मुखबिर की सटीक सूचना के आधार पर पंचम और फिर दीपक व किशोर को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर सारनाथ धर्मपाल सिंह के नेतृत्व में दरोगा अखिलेश वर्मा व अजितेश चौधरी, हेड कांस्टेबल रामबाबू और कांस्टेबल रामानंद यादव व मनोज सरोज की टीम शामिल रही।

यह भी पढ़ें :  CM योगी ग्रेटर नोएडा को देंगे करोड़ों की सौगात, इस परियोजना के जरिए घर-घर पहुंचेगा गंगाजल

 

Share this story