वंदेमातरम के उद्घोष के साथ 21किमी तक दौड़े हजारों नागरिक

वंदेमातरम के उद्घोष के साथ 21किमी तक दौड़े हजारों नागरिक

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

गाजियाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया- हिट इंडिया अभियान से प्रेरित दिल्ली एनसीआर की प्रतिष्ठित हाफ मैराथन दौड़ में हजारों की संख्या में लोग 21 किलोमीटर दौड़े।

खास बात यह रही कि यशोदा हाफ मैराथन (द्वितीय) को जैसे ही केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी व जनरल वीके सिंह ने झंडी दिखाई वैसे ही ट्रैक सूट पहने ये लोग वंदेमातरम के उद्घोष के साथ एक साथ दौड़ पड़े।

यह दौड़ यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशाम्बी से शुरू होकर हिंडन एलिवेटेड रोड पर पहुंची और फिर विभिन्न मार्गों से होते हुए यशोदा अस्पताल कौशाम्बी पर ही जाकर सम्पन्न हुई। मैराथन के दौरान मेडिकल पॉइंट, पब्लिक मोबाइल टॉयलेट, फ़िज़ियोथेरेपिस्ट की व्यवस्था, पानी एवं ऊर्जा पेय की उपलब्ध रही।

अस्पताल के निदेशक डॉ.पीएन अरोड़ा ने बताया कि तीन महीने से इस हाफ मैराथन के आयोजन की तैयारियां चल रही थीं। लोगों को स्वस्थ रहने के लिए सन्देश देने के लिए इस दौड़ का हृदय से आनंद लेते हुए दौड़े।

इतना ही नहीं इस दौड़ में 74 वर्षीय पुरुष एवं 66 वर्षीय महिलाओं ने भी भाग ले कर लोगों को बढ़ती उम्र में स्वस्थ रहने के लिए दौड़ने को प्रेरित किया।

इस हाफ मैराथन में स्कूलों, कॉलेजों के बच्चे, बड़ी कॉर्पोरेट कंपनियों के अधिकारी, पैरामिलिटरी फोर्स, आर्मी के धावकों के साथ ही विदेशी धावक भी भाग लेने आये।

यह रहा रुट:

यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी, गाजियाबाद से शुरू होकर यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी में खत्म होगी, हाफ मैराथन (21 किमी)- सुबह 5:40 बजे यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी, गाजियाबाद से शुरू होकर हिंडन एलिवेटेड रोड से होते हुए वहीं खत्म हुई।

10 किमी रन- सुबह 6:00 बजे यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी, गाजियाबाद से शुरू होकर हिंडन एलिवेटेड रोड से होते हुए वहीं खत्म हुई। .05 किमी रन- सुबह 6:20 बजे यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी, गाजियाबाद से शुरू होकर हिंडन एलिवेटेड रोड से होते हुए वहीं खत्म हुई। 05 किमी वाकथॉन - सुबह 6:30 बजे यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, से शुरू होकर वही खत्म हुई।
 

Share this story