जमीन को लेकर युवकों ने दादी को ही उतारा दिया मौत के घाट, थाने पहुंचकर आरोपी पोतों ने कहा- मुझे गिरफ्तार कर लो

जमीन को लेकर युवकों ने दादी को ही उतारा दिया मौत के घाट, थाने पहुंचकर आरोपी पोतों ने कहा- मुझे गिरफ्तार कर लो

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के जिले गोरखपुर में एक बुजुर्ग महिला की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। हैरान करने वाली बात तो यह है कि महिला की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके नातियों ने ही की। एक बार फिर जमीन को लेकर रिश्तों का गला घोट दिया।

महिला की हत्या करने के बाद दोनों आरोपी खुद थाने पहुंचकर पुलिस के सामने सरेंडर कर दिए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है। 

महिला ने बेंच दी थी 40 डिसमिल जमीन

जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के सिंघला गांव का है। यहां की रहने वाली बुजुर्ग महिला चंद्रावती (55) के पति पलकधारी यादव की पांच साल पहले ही मौत हो चुकी थी। वह अपने परिवार के साथ न रहकर बेटी के घर रहती थी।

महिला की मौत के बाद पति पलकधारी की मौत के बाद उनकी प्रापर्टी का आधा हिस्सा उनकी पत्नी चन्द्रावती और आधा हिस्सा बेटे रामकरन यादव के नाम हो गया था।

पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया है कि उन्होंने अपनी 40 डिसमिल जमीन बिना किसी की जानकारी के बेच दी थी और आधी जमीन उसके नाम थी।

बेटों और नातियों को जमीन बेचने की थी आशंका

आरोपियों को शक था कि महिला बाकी बची जमीन भी बेज देगी। इस वजह से आए दिन महिला का उसके बेटे राम करन यादव व दोनों पौत्र राकेश यादव और मुकेश यादव से विवाद होता था। इसी बात की आशंका में महिला के दोनों नातियों ने गुरुवार को अपनी दादी चंद्रवती की कुदाल से हत्या कर दी।

पुलिस जब गांव पहुंची तो महिला का शव खेत में खून से लथपथ मिला है। इस पूरे प्रकरण को लेकर एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर का कहना है कि शुरूआती जांच में जमीनी विवाद में हत्या की बात सामने आई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share this story