पुलिसकर्मी ने अपनी जान पर खेलकर बचाई पिल्लों की जान, वीडियो सामने आने के बाद जमकर हो रही तारीफ

sfd

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

मेरठ। पुलिसकर्मियों ने 10 फीट गहरे नाले में गिरे कुत्ते के बच्चों को बाहर निकाला। पुलिसकर्मी ने ठंड में ठिठुरते पिल्लों को साफकर उन्हें गर्मी दिलाने के लिए अलाव जलाया।

पुलिसकर्मी की सराहनीय कदम के बाद पिल्ले सुरक्षित हैं और नाले से बाहर निकलने के बाद वह अपनी मां के साथ चले गए। हालांकि इस तरह से पिल्लों को बचाने का वीडियो सामने आने के बाद लोग पुलिसकर्मी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

काफी खोजबीन के बाद नाले में छटपटाते दिखे पिल्ले 

यह घटना मेरठ के गंगानगर थाने से सामने आई। यहां देर रात थाने के सामने नाले में दो पिल्ले गिर गए। पुलिसकर्मी ने बताया कि थाने के सामने गहरा नाला है। देर रात यहां पर सड़क पूरी तरह से सुनसान थी। ठंड के बीच सिपाही बाहर ड्यूटी दे रहा था।

पुलिसकर्मी ने जब पिल्लों के रोने की आवाज सुनी तो वह उन्हें खोजते हुए इधर-उधर पहुंचा। काफी देर खोजबीन के बाद सिपाही को पता लगा कि आवाज नाले से आ रही है। पुलिसकर्मी ने टार्च के उजाले में देखा कि नाले में दो पिल्ले पड़े हुए हैं। दोनों ही पिल्ले बाहर आने के लिए छटपटा रहे थे। 


खुद की परवाह किए बिना नाले में उतरा पुलिसकर्मी

पुलिसकर्मी ने पहले डंडा आदि का इस्तेमाल कर पिल्लों को बाहर निकालने का प्रयास किया। लेकिन सफलता न मिलने पर वह खुद ही नाले में उतर गया। घने कोहरे और ठंड की परवाह किए बिना होमगार्ड राजीव कुमार ने पिल्लों की जान बचाई। पुलिसकर्मी ने बताया कि इस काम में थाने में मौजूद अन्य लोगों ने भी उसकी सहायता की।

पहले सीढ़ी का प्रबंध किया गया और उसके बाद पिल्लों को बाहर निकाला गया। बाहर आने के बाद कीचड़ के चलते उन्हें ठंड लग रही थी। लिहाजा पिल्लों को बाहर निकालकर पहले उन्हें नहलाया गया और फिर अलाव से उनकी ठंड को दूर भगाया गया। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया। 

Share this story