4 दिन पहले मंगेतर की मौत के बाद लड़की ने किया सुसाइड, डायरी में लिखे नोट को पढ़ परिजन भावुक

df

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के जिले शाहजहांपुर में चार दिन पहले एक युवक ने सुसाइड कर लिया था। उसके बाद युवक की मंगेतर ने भी बुधवार की शाम को जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को युवती के पास से सुसाइड नोट मिला है।

जिसमें लिखा है कि मैं दुर्वेश को अपना पति मान चुकी थी, अब जब वह नहीं रहा तो मैं जीकर क्या करूंगी। पुलिस ने युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मंगेतर की अश्लील वीडियो दिखाकर युवक दे रहा था धमकी

जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के पुवायां इलाके के एक गांव का है। दरअसल एक युवक ने दुर्वेश को उसकी होने वाली मंगेतर की अश्लील वीडियो भेजकर शादी न करने की धमकी दी थी।

इसी से परेशान होकर दुर्वेश ने 25 दिसंबर को जहर खाकर जान दे दी थी। फिलहाल पुलिस वीडियो भेजने वाले युवक की तलाश में जुटी हुई थी मगर उसकी मंगेतर ने भी आत्महत्या कर ली। पुलिस को युवती के पास एक डायरी बरामद हुई है। जिसमें उसने सुसाइड नोट लिखा था।

डायरी के चार पेज सुसाइड नोट में किया आत्महत्या का जिक्र

मृतका ने डायरी में चार पेज का सुसाइड नोट में लिखा था कि जिससे मेरी शादी तय हुई है। वह राम की तरह अच्छा था। मैं उसको अपना पति मान चुकी थी। वह चला गया तो हम भी अब जीकर क्या करेंगे। उसको वीडियो भेजकर धमकाने वाला ही हम दोनों की मौत का कसूरवार है।

उसको फांसी की सजा होनी चाहिए। मेरी वजह से मेरे परिवार की बहुत बदनामी हो रही थी। पिता ने संदीप के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कराई है। उसके ऊपर जो आरोप पिता ने लगाए हैं।

वो बिल्कुल सही हैं। एफआईआर में पिता ने लिखाया है कि संदीप उसकी बेटी को भी ब्लैकमेल कर रहा है। पुलिस का भी यही मानना है कि संदीप पर लगे आरोप बिल्कुल ठीक हैं।

आरोपी ने जान से मारने की धमकी के साथ भेजे थे अश्लील वीडियो

शहर के थाना पुवायां क्षेत्र के बसखेड़ा बुर्जुर्ग निवासी दुर्वेश (24) की शादी क्षेत्र के ही एक गांव की रहने वाली युवती से तय हो गई थी। बीते आठ दिसंबर को उसका तिलक भी हो गया था।

उसके बाद से दोनों के परिवार वाले शादी की तारीख पर विचार कर रहे थे। इसी बीच अचानक लखीमपुर के पसगवां के रहने वाले संदीप ने दुर्वेश को उसकी मंगेतर के अश्लील वीडियो भेज दिया।

इतना ही नहीं फिर उसने युवती से शादी करने पर जान से मारने की धमकी दे डाली। वीडियो और जान से मारने की धमकी मिलने से दुर्वेश बहुत ज्यादा घबरा गया और फिर जहर खाकर जान दे दी।

पूछताछ के लिए पहुंची पुलिस को मिली मृतक युवक के मंगेतर की लाश

मृतक युवक दुर्वेश की आत्महत्या के मामले में पुवायां थाने के दरोगा बुधवार की शाम उसकी मंगेतर के बयान लेने के लिए पहुंचे तो उसके घर के बाहर लोगों की भीड़ लगी थी। पुलिस ने भी पूछताछ की तो पता चला कि युवती ने भी जान दे दी है।

यह बात सुनकर दरोगा के पैरों तले से जमीन खिसक गई। इस घटना की सूचना के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और मृतका के घरवालों से पूछताछ की।

इस पूरे प्रकरण को लेकर एसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी का कहना है कि युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी के खिलाफ एफआईआर पहले ही दर्ज की जा चुकी है। उन्होंने आगे कहा कि जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Share this story