प्रसव के बाद महिला की मौत, ससुराल और मायके पक्ष की छीनाझपटी में नवजात ने भी तोड़ा दम

प्रसव के बाद महिला की मौत, ससुराल और मायके पक्ष की छीनाझपटी में नवजात ने भी तोड़ा दम

Newspoint24/ newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बरेली। देवरनिया थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रसव के बाद महिला की मौत का मामला सामने आया। महिला की मौत के बाद मायके और ससुरालवालों में 4 दिन के मासूम को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया।

दोनों पक्षों में हाथापाई तक की नौबत भी आ गई। इस बीच गोद में लेकर मासूम को अपने घर ले जाने की छीना-झपटी में नवजात बेटे की मौत हो गई। 

एक साल पहले हुई थी शादी, बेटे के जन्म पर महिला ने तोड़ा दम

मामले की जानकारी लगने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटना के बाद दोनों ही पक्षों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ थाने में जाकर नवजात की हत्या को लेकर शिकायत दर्ज करवाई गई।

फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। आपको बता दें कि पीलीभीत के गांव आमखेड़ा के रहने वाले बाबू ने एक साल पहले अपनी बेटी की शादी देवरनिया थाना अंतर्गत गांव मगरी के रहने वाले यूनुस से की थी।

चार दिन पहले प्रसव पीड़ा के बाद मुन्नी ने घर पर ही बेटे को जन्म दिया। हालांकि इसके तुरंत बाद मुन्नी की मौत हो गई। इस बीच जब मायके वालों को इसकी जानकारी हुई तो वह शव को आमखेड़ा ले गए और गांव में ही शव दफना दिया। 

दहेज उठाने गए थे मायके पक्ष के लोग 

पुलिस के अनुसार मुन्नी की मौत के चौथे दिन मायके वाले बेटी के ससुराल से दहेज उठाने के लिए पहुंच गए। इस बीच दहेज न ले जाने की बात ससुराल वालों ने कही और विवाद हो गया।

इसी बीच मृतका के मायके पक्ष की महिलाएं नवजात को गोद से उठाने लगीं। छीनाझपटी में बच्चे की सांसे अटक गई और उसने दम तोड़ दिया।

नवजात की मौत के बाद हंगामा और भी बढ़ गया। इसी बीच ससुराल वालों ने देवरनिया थाना पुलिस को मौके पर बुला लिया। फिलहाल इस घटना के बाद यूनुस का रो-रोकर बुरा हाल है। 

Share this story