अतीक के भाई के खिलाफ गवाही दारोगा को पड़ी भारी, कोर्ट की छत से फेंकने का हुआ प्रयास तो वकीलों ने ऐसे बचाई जान

अतीक के भाई के खिलाफ गवाही दारोगा को पड़ी भारी, कोर्ट की छत से फेंकने का हुआ प्रयास तो वकीलों ने ऐसे बचाई जान

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

प्रयागराज। बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई और पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ के खिलाफ गवाही देने आए दारोगा को छत से फेंकने का प्रयास किया गया। बता दें कि गोरखपुर से एमपी/एमएलए कोर्ट में गवाही देने आए दारोगा नित्यानंद को छत से फेंकने की कोशिश की गई।

यह घटना बीते 16 नवंबर की बताई जा रही है। घटना के अगले दिन पुलिस से मामले की शिकायत की गई। जिसके बाद कर्नलगंज पुलिस मामले की जांच में जुट गई हैं। कुछ साल पहले दारोगा नित्यानंद की तैनाती धूमनगंज थाने में थी। उस दौरान पूर्व विधायक अशरफ के खिलाफ रंगदारी के मुकदमे की जांच दरोगा नित्यानंद ने की थी. 

गवाही देने कोर्ट पहुंचे थे दरोगा

बता दें कि उस दौरान अशरफ पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित था। वहीं धूमनगंज पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर अशरफ के घर की मुनादी कराई थी। इसके बाद भी अशरफ हाजिर नहीं हुआ तो कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया था।

इसी केस की 16 नवंबर को पेशी थी। वहीं धमनगंज थाने के पेशकार के साथ दारोगा नित्यानंद कोर्ट पहुंचे थे। कोर्ट में बयान देने के बाद वह नीचे उतर रहे थे। आरोप है कि तभी पूर्व फौजी लालजी तिवारी उर्फ पिंटू अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंच गया।

इस दौरान उसने दारोगा को सीढ़ियों से नीचे गिराने के धक्का दिया। लेकिन मौके पर मौजूद अन्य लोगों और अधिवक्ता रणविजय ने दारोगा को संभाल लिया।

साक्ष्यों के आधार पर होगी कार्रवाई

इस मामले पर पूर्व फौजी पिंटू ने सफाई देते हुए कहा है कि दारोगा उनपर झूठा आरोप लगा रहे हैं। पिंटू ने कहा कि अगर ऐसा हुआ है तो कर्नलगंज पुलिस मामले पर साक्ष्य सौंपे।

पिंटू ने कहा कि कुछ लोगों ने बैंक की जमीन को अपना बताकर बैनामा करा कर 36 लाख हड़प लिए। जब ठगी का शिकार होने पर केस दर्ज करवाया तो दारोगा नित्यानंद ने आरोपी के साथ मिलकर फाइनल रिपोर्ट लगा दी।

पूर्व फौजी पिंटू ने कहा कि 16 नवंबर को उनका दारोगा के साथ आमना-सामना हुआ था। लेकिन उनके बीच कोई विवाद नहीं हुआ था। कर्नलगंज थाना इंस्पेक्टर राम मोहन राय ने कहा कि साक्ष्यों के आधार पर मामले पर कार्रवाई की जाएगी।

Share this story