शाहजहांपुर: बुजुर्ग के अंतिम संस्कार के बाद चिता से गायब हुआ सिर, पड़ोसी के घर में तलाशी के बाद मचा हड़कंप

शाहजहांपुर: बुजुर्ग के अंतिम संस्कार के बाद चिता से गायब हुआ सिर, पड़ोसी के घर में तलाशी के बाद मचा हड़कंप

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के जिले शाहजहांपुर में  सोमवार की शाम एक बुजुर्ग की मौत हो गई। जिसके बाद मंगलवार की दोपहर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। उसके बाद जब परिजन अपने घर वापस आ गए तो गांव के एक युवक ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर चिता से सिर निकाल लिया।

इस बात का पता जब परिजनों को लगा तो उसके घर जाकर हंगामा किया। इसकी सूचना जब पुलिस को हुई तो उन्होंने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है। तो वहीं दूसरी ओर उसके अन्य साथियों की तलाश जारी है।

परिजनों के लौटने के बाद की ऐसी हरकत

जानकारी के अनुसार शहर के तिलहर गांव के पिपरौली निवासी कुबेर गंगवार (60) की मौत के बाद मंगलवार दोपहर 12 बजे खेत में उनका अंतिम संस्कार किया गया। चिता ठंडी होने के बाद परिजन खेत से घर लौट आए।

लेकिन इसी बीच गांव का उपेंद्र उर्फ गोपी शराब के नशे में अपने दो साथियों के साथ आया और तीनों ने मिलकर चिता की लकड़ी हटाकर कुबेर गंगवार का सिर बाहर निकाल लिया।

सिर को उपेंद्र अपने घर ले गया। इस दृष्य को कुछ ग्रामीणों ने देख लिया और फिर इसकी पूरी सूचना कुबेर के घरवालों को दी।

युवक का दोस्त करता है तंत्र विद्या

शाम को कुबेर के परिजन समेत गांव के तमाम लोग इकट्ठा होकर उपेंद्र के घर पहुंच गए। इसकी जानकारी होने के बाद पुलिस भी आ गई। वहीं उपेंद्र की मां ने बेटे के घर में नहीं होने की जानकारी दी।

लेकिन ग्रामीण समेत कुबेर के परिजनों ने घर में घुसने की चेतावनी दी। फिर पुलिस आरोपी उपेंद्र को पकड़ लाई। इस बीच पुलिस ने कुबेर गंगवार का सिर भी बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार उपेंद्र का दोस्त तंत्र विद्या करता है।

इसी के लिए सिर चिता से निकाला होगा। कुबेर के बेटे विशान ने थाने में तहरीर दी है। एसपी ग्रामीण संजीव कुमार ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई। एक को हिरासत में ले लिया गया और बाकी दो की तलाश जारी है।

Share this story