सर्विस मीटः आईएएस अधिकारियों ने परिवार के साथ बड़ी झील पर उठाया बोट रेस का लुत्फ

सर्विस मीटः आईएएस अधिकारियों ने परिवार के साथ बड़ी झील पर उठाया बोट रेस का लुत्फ

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

भोपाल। राजधानी भोपाल में चल रही तीन दिवसीय आईएएस सर्विस मीट का रविवार को अंतिम दिन है। इस सर्विस मीट में आईएएस अधिकारियों और उनके परिजन विभिन्न तरह की खेलकूद, सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन करते हुए आनंद उठा रहे हैं। इसी सिलसिले में सर्विस मीट के अंतिम दिन फन एक्टिविटीज की शुरुआत राजधानी की बड़ी झील पर वोट रेस से हुई।

रविवार को सुबह आईएएस अधिकारी और उके परिजन बोट क्लब पर पहुंचे और दो सौ मीटर की इस बोट रेस में पांच टीमों ने हिस्सा लिया। बाकी लोगों ने बोट पर खड़े होकर टीमों का उत्साहवर्धन किया। यह बोट रेस डीबी पाटिल, आरव पाटिल, रुची श्रीवास्तव, धनंजय, प्रतिभा की टीम ने जीती।

आईएएस सर्विस मीट के अंतिम दिन बैडमिंटन, टेबल टेनिस, क्विज, कैरम, पूल गेम्स, बिलियर्ड्स जैसी बाकी गतिविधियां अरेरा क्लब में आयोजित की जा रही हैं, जिनमें आइएएस अफसर और उनके परिजन शिरकत कर रहे हैं। शाम साढ़े पांच बजे अरेरा क्लब में ही इसका समापन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें विभिन्न एक्टिविटीज के विजेताओं को पुरस्कार वितरित भी किए जाएंगे।

आईएएस असोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद सुलेमान की पत्नी सीमा सुलेमान ने कहा कि इतने दिनों बाद एक-दूसरे से मिलकर बहुत खुशी हो रही है, क्योंकि एक रुकाव सा हो गया था। सबसे ज्यादा कोविड में अगर हम कुछ मिस कर रहे थे, तो वो ये था कि हम परिवार और एक-दूसरे से नहीं मिल पा रहे थे। हम लोगों ने हर एक्टिविटी में पार्टिसिपेट करने की कोशिश की है। एक फैशन शो में भी हमने अपना रोल अदा किया।

वहीं, हेल्थ कमिश्नर सुदाम खाडे ने कहा कि सर्विस मीट का सभी को इंतजार था। कोविड के कारण दो साल से नहीं हो पाई थी। यह एक-दूसरे से मिलने का, परिवारों को जोड़ने का अच्छा तरीका है। प्रतिभाएं दिखाने का भी मौका है। बच्चे से लेकर सभी सहभागी होते हैं। जीतने-हारने की बात अलग है, लेकिन अपने लिए जीने का और फैमिली के साथ रहने का अच्छा मौका है।
 

Share this story