दूसरे दिन का सर्वे हुआ पूरा, हिंदू पक्ष ने कहा- हमारा दावा हुआ और मजबूत

 वाराणसी। ज्ञानवापी में सर्वे शुरू हो गया है। वाराणसी कमिश्नर ए सतीश गणेश ने कहा आज भी सर्वे जारी रहेगा। एडवोकेट कमिश्नर को बदलने की मांग कोर्ट से खारिज किए जाने के बाद सर्वे का आज दूसरा दिन है।ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के दूसरे दिन भी पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षाबल तैनात किए हैं। मीडिया को भी पहले ही रोक दिया गया है।  जांच के दौरान ऐसी खबर आ रही है कि अंदर मलबा ज्यादा होने की वजह से सर्वे 100% पूरा नहीं हो सका। इसलिए, अब कल भी वीडियोग्राफी कराई जाएगी। ज्ञानवापी से बाहर आए हिंदू पक्ष के एक व्यक्ति ने कहा कि कल भी सर्वे होगा। हमारा दावा आज और भी मजबूत हुआ है। उधर, वकीलों ने कहा कि सर्वे जब तक पूरा नहीं हो जाता है, इस पर कुछ कमेंट करना उचित नहीं।  आपको बतादें कि करीब एक बजे 20 सफाई कर्मी ज्ञानवापी में गए हैं। 52 लोगों की टीम ने सुबह 8 बजे से 11:40 बजे तक सर्वे किया। और आज बताया जा रहा कि ज्ञानवापी के नक्काशीदार गुंबद की ड्रोन से वीडियोग्राफी हुई।  हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। दूसरे दिन छत, चार कमरों, बाहर की दीवारों, बरामदे, तालाब के आसपास की वीडियोग्राफी-सर्वे हुआ। उधर मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस फोर्स अलर्ट रही। गलियों में मार्च कर शांति की अपील की गई। पुलिस कमिश्नर ए.सतीश गणेश ने कहा कि आज सुरक्षा थोड़ी और बढ़ा दी गई थी।

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी। ज्ञानवापी में सर्वे शुरू हो गया है। वाराणसी कमिश्नर ए सतीश गणेश ने कहा आज भी सर्वे जारी रहेगा। एडवोकेट कमिश्नर को बदलने की मांग कोर्ट से खारिज किए जाने के बाद सर्वे का आज दूसरा दिन है।ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के दूसरे दिन भी पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षाबल तैनात किए हैं। मीडिया को भी पहले ही रोक दिया गया है।

जांच के दौरान ऐसी खबर आ रही है कि अंदर मलबा ज्यादा होने की वजह से सर्वे 100% पूरा नहीं हो सका। इसलिए, अब कल भी वीडियोग्राफी कराई जाएगी। ज्ञानवापी से बाहर आए हिंदू पक्ष के एक व्यक्ति ने कहा कि कल भी सर्वे होगा। हमारा दावा आज और भी मजबूत हुआ है। उधर, वकीलों ने कहा कि सर्वे जब तक पूरा नहीं हो जाता है, इस पर कुछ कमेंट करना उचित नहीं।

आपको बतादें कि करीब एक बजे 20 सफाई कर्मी ज्ञानवापी में गए हैं। 52 लोगों की टीम ने सुबह 8 बजे से 11:40 बजे तक सर्वे किया। और आज बताया जा रहा कि ज्ञानवापी के नक्काशीदार गुंबद की ड्रोन से वीडियोग्राफी हुई।

हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। दूसरे दिन छत, चार कमरों, बाहर की दीवारों, बरामदे, तालाब के आसपास की वीडियोग्राफी-सर्वे हुआ। उधर मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस फोर्स अलर्ट रही। गलियों में मार्च कर शांति की अपील की गई। पुलिस कमिश्नर ए.सतीश गणेश ने कहा कि आज सुरक्षा थोड़ी और बढ़ा दी गई थी।

Share this story