सपा ने उपचुनाव में धांधली को लेकर लगाया गंभीर आरोप, शिकायत करने पहुंचे नेता ने चुनाव आयोग से की ये मांग

सपा ने उपचुनाव में धांधली को लेकर लगाया गंभीर आरोप, शिकायत करने पहुंचे नेता ने चुनाव आयोग से की ये मांग

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तीन जगह पर उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने तारीख का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से पार्टियों ने उन सीटों में उम्मीदवारों की घोषणा की तो वहीं दूसरी ओर जीतने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।

इसी बीच राज्य निर्वाचन आयोग यूपी लखनऊ मुख्यालय में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी ने शिकायत की है। उन्होंने आयोग को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि मैनपुरी लोकसभा सीट की दो विधानसभा के थाना अध्यक्ष व अन्य पुलिसकर्मी वोटरों को धमका रहे हैं।

इंस्पेक्टर समेत 100 से ज्यादा सिपाही कर रहे अनुचित कार्रवाई

समाजवादी पार्टी के नेता राजेंद्र चौधरी का आरोप यह भी है कि पुलिस विभाग के इंस्पेक्टर, सिपाही समेत 100 से ज्यादा कॉन्स्टेबल सपा के कार्यकर्ताओं पर अनुचित कार्रवाई कर रहे हैं। प्रशासन सत्ता रूढ़ सरकार के पक्ष में चुनाव की तैयारियों जुटा है।

उनका कहना है कि गुरुवार को मुख्य चुनाव से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने बताया कि मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में मैनपुरी के करहल और बरनाहल थानाध्यक्ष हमारे वोटर को धमका रहे हैं। उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जा रही है। 

पुलिसकर्मियों को हटाने की मांग कर रहे हैं सपा नेता

आयोग को दिए गए पत्र में यह भी लिखा है कि पुलिस विभाग के चुनाव प्रभारी सहित इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर व 100 से अधिक पुलिस कॉन्स्टेबल एवं हेड पुलिस कॉन्स्टेबल सपा कार्यकर्ताओं, समर्थकों पर अनुचित दबाव बनाकर सत्तारूढ़ भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार और मतदान करने के लिए उनको प्रताड़ित कर रहे हैं।

सपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि इन पुलिसकर्मियों को हटाया जाए। इनके रहते हुए किसी भी तरीके से निष्पक्ष चुनाव नहीं कराया जा सकता। बता दें कि मैनपुरी उपचुनाव को पांच दिसंबर को वोटिंग होनी है और सभी की नेताजी के गढ़ में निगाहें बनी हुई है।

Share this story