रामपुर : मुख्तार अब्बास नकवी ने देश के पहले ‘अमृत सरोवर’ का किया लोकार्पण, लोगों ने बोटिंग का उठाया लुत्फ

रामपुर : मुख्तार अब्बास नकवी ने देश के पहले ‘अमृत सरोवर’ का किया लोकार्पण, लोगों ने बोटिंग का उठाया लुत्फ

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

रामपुर। देश के पहले अमृत सरोवर का केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं मंडल प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार को लोकार्पण कर किया।

वहीं लोगों ने बोटिंग का लुत्फ उठाया। इससे पहले राजकीय खुर्शीद कन्या इंटर कालेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जल ही जीवन है प्रधानमंत्री ने रामपुर में बने अमृत सरोवर की मन की बात में चर्चा करके देश के लोगों का आह्वान किया है कि वे रामपुर से प्रेरणा लें।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जल संचय किया जाना बहुत जरूरी है।

Image

पटवाई स्थित अमृत सरोवर का केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और सूबे के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह उदघाटन करने का उदघाटन किया। पटवाई स्थित अमृत सरोवर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में चर्चा कर चुके हैं। रामपुर में देश का पहला अमृत सरोवर बना है।

अमृत सरोवर का मुख्य उद्देश्य भू गर्भ में तेजी से गिरते जल स्तर में सुधार करना है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अमृत सरोवर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यक्रम मन की बात में भी चर्चा की और देश के लोगों से आह्वान किया कि वे रामपुर से प्रेरणा लेकर अमृत सरोवर बनवाएं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं मंडल प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि अमृत सरोवर की रामपुर से पहल हुई है जोकि, अच्छी बात है। अमृत सरोवर पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित होंगे जिससे लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

इस मौके पर राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख,विधायक राजबाला, जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता, राजीव मांगलिक, कपिल आर्य, महासिंह राजपूत, मोहन लोधी, मोहन लाल सैनी, जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़, मुख्य विकास अधिकारी गजल भारद्वाज, जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश कुमार समेत अधिकारी और काफी लोग मौजूद रहे।

Share this story