रायबरेली: 76 वें स्वतंत्रता दिवस पर एनटीपीसी ने शुरू की मोबाइल मेडिकल यूनिट
 

रायबरेली: 76 वें स्वतंत्रता दिवस पर एनटीपीसी ने शुरू की मोबाइल मेडिकल यूनिट

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

रायबरेली। एनटीपीसी ऊंचाहार में 76वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके एनटीपीसी ने ग्रामीण क्षेत्र में इलाज के लिए मोबाइल मेडिकल यूनिट का शुभारंभ किया है।

एनटीपीसी में आजादी के अमृत महोत्सव के पावन अवसर पर एक समारोह का आयोजन किया गया। दुल्हन की तरह सजे स्टेडियम परिसर में परियोजना प्रमुख अभय कुमार समैयार ने ध्वजारोहण कर राष्ट्रध्वज को सलामी दी।समारोह को सबोधित करते हुए परियोजना प्रमुख ने एनटीपीसी कंपनी के साथ-साथ ऊंचाहार परियोजना की उपलब्धियों तथा सभी क्षेत्रों में चलाए जा रहे विशेष कार्यक्रमों की चर्चा की।

उन्होंने कहा कि आज उन अमर सेनानियों को नमन करने का दिन है जिनकी बदौलत हम आजाद भारत में रह रहे हैं और स्वतंत्र रूप से अपने मौलिक अधिकारों का पालन करने में सक्षम हैं। सभी को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने राष्ट्र के चहुमुखी विकास में एनटीपीसी की भूमिका पर प्रकाश डाला एवं सामजिक दायित्वों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की।

समारोह को और अधिक भव्य बनाते हुए चिन्मय विद्यालय, डीएवी स्कूल, सरस्वती विद्या मंदिर व लिटिल नेस्ट स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं, जिसे देखकर कार्यक्रम में मौजूद सभी मंत्रमुग्ध हो उठे और तालियों की गूंज से पूरा स्टेडियम झूम उठा।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य महाप्रबंधक ने कर्मचारी वर्ग में मेरिटोरिस अवार्ड, कर्मचारी सुझाव योजना अवार्ड, बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड, सीआईएसएफ अवार्ड व सेफ्टी अवार्ड आदि दिए और उनका उत्साहवर्धन किया। इसके साथ ही श्री समैयार ने आयोजन में उपस्थित सभी कर्मचारी व उनके परिवारजन, सहयोगी संस्थाओं और परियोजना से प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप में जुड़े साथियों का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें आजादी के अमृत महोत्सव की शुभकामनाएं दीं।

स्वतंत्रता के शुभ अवसर पर स्वास्थ्य के महत्व का ध्यान रखते हुए मोबाइल मेडिकल यूनिट का उद्घाटन किया गया। आयोजन को पूर्ण रूप देते हुए मोबाइल मेडिकल यूनिट ने उमरन गांव पहुंचकर ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने की शुरुआत की।

इस अवसर पर महाप्रबंधक (अनुरक्षण) ए के त्रिपाठी, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) के डी यादव, महाप्रबंधक (सुरक्षा अकादमी) ए के डैंग, महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) एस के मंडल, महाप्रबंधक (प्रचालन) राजेश कुमार, विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन) वंदना चतुर्वेदी, सभी विभागाध्यक्ष, यूनियन व एसोसिएशन के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

Share this story