प्रयागराज : विकास कांस्ट्रक्शन पर गिर सकती है गाज, ईडी ने शुरू की तलाश

प्रयागराज : विकास कांस्ट्रक्शन पर गिर सकती है गाज, ईडी ने शुरू की तलाश

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

प्रयागराज। पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी पर दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में जुटी ईडी( प्रवर्तन निदेशालय) की टीम अब विकास कांस्ट्रक्शन की सभी संपत्तियों को जल्द ही अटैच करने की रणनीति बना रही है।

इसके अलावा गाजीपुर जनपद में बने कार्यालय को सील कर सकती है। असल में मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी, साले सरजील रजा उर्फ आतिफ व अन्य करीबियों से पूछताछ के बाद यह बात सामने आई कि जिन तीन करीबियों से पूछताछ की गई।

वह विकास कांस्ट्रक्शन का पूरा काम देखते थे। सूत्रों की मानें तो विकास कांस्ट्रक्शन मालिकान मुख्तार के बेहद खास बताए जा रहे हैं। इनमें से कोई फर्म का पार्टनर नहीं है। बावजूद इसके सारा काम उनकी ही देखरेख में होता है। 

सूत्रों की मानें तो, इन तीनों से पूछताछ करने के बाद एक बात स्पष्टतौर पर सामने आई कि  विकास कांस्ट्रक्शन की मदद से मुख्तार की अवैध कमाई से संपत्तियां बनाई गईं। लिहाजा फर्म के नाम और इनके पार्टनरों के नाम पर बनाई गई  संपत्तियों को अटैच करने की रणनीति तैयार की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक, विकास कांस्ट्रक्शन के जरिये मिली रकम से मुख्तार की पत्नी अफ्शा अंसारी व अन्य के नाम पर संपत्तियां बनाई गईं। अब इस बात की पुष्टि की जा रही है कि फर्म के नाम पर कुल कितनी और कहां-कहां संपत्तियां बनाई गईं। चिह्नित करने के बाद इन संपत्तियों को अटैच करने की कार्रवाई की जाएगी। 

Share this story