पीलीभीत: संविदाकर्मी के परिवार को 50 लाख मुआवजा दिए जाने की मांग

पीलीभीत: संविदाकर्मी के परिवार को 50 लाख मुआवजा दिए जाने की मांग

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

पीलीभीत। मृतक बिजली संविदा कर्मी को न्याय दिलाने के लिए परिजन गांव के लोगों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंच गए। यहां पर छह सूत्रीय मांग पत्र प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा है।

ज्ञापन में कहा गया है मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए का मुआवजा और एक सदस्य का सरकारी नौकरी दी जाए।

गजरौला क्षेत्र के गांव गांधीनगर कंजा हरैया के रहने वाले नरेश मिस्त्री की आठ जुलाई को कलकत्ता फार्म पर काम करने के दौरान करंट आने से मौत हो गई थी। वह बिजली विभाग में संविदा पर तैनात था।

बिजली विभाग के अधिकारी अब मामले को समाप्त कर समझौता कराने में लगे हुए हैं। इसको लेकर शुक्रवार का गांव के प्रधान और अन्य कई ग्रामीणों के साथ मृतक के परिजन बाज सिंह भुल्लर के साथ कलेक्ट्रेट पहुंच गए।

यहां पर अपनी मांगो को लेकर ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में कहा गया मृतक संविदा कर्मचारी के परिवार को सरकारी नौकरी दी जाए। मृतक की पत्नी को पेंशन दी जाए। परिवार को भूमि का पट्टा दिलाया जाए। 50 लाख का मुआवजा परिजनों का दिया जाए।

बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्चा सरकार की ओर से किया जाए। इसके अलावा बिना सूचना सप्लाई को चालू करने में दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाए। ज्ञापन देने वालों में सुचित्रा मिस्त्री,रमेश मिस्त्री, सुशांत मिस्त्री, संजय, ज्योति, संजना, हरिश्चंद्र, सोनाराम, रुबी सहित काफी लोगों के हस्ताक्षर थे।

Share this story